A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप के लिहाज से IPL कई खिलाड़ियों के लिए काफी अहम था : पैट कमिंस

T20 वर्ल्ड कप के लिहाज से IPL कई खिलाड़ियों के लिए काफी अहम था : पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का मानना है कि खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने से बहुत कुछ सीखते हैं।

<p>T20 वर्ल्ड कप के हिसाब...- India TV Hindi Image Source : GETTY T20 वर्ल्ड कप के हिसाब से IPL से कई खिलाड़ियों के लिए काफी अहम था : पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का मानना है कि खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने से बहुत कुछ सीखते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल खेलने से उनका विकास सही ढंग से हुआ क्योंकि उन्हें टी-20 इनिंग में आखिरी ओवर फेंकने से उन्हें अपने खेल को विकसित करने में काफी मदद मिली।

कमिंस को पिछले साल आईपीएल की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था और इसी के साथ वह लीग के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने थे।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कमिंस के हवाले से कह, "पिछले आईपीएल में मैं एक ऐसी स्थिति में था जहां मैं आखिरी ओवरों में गेंदबाजी कर रहा था। ये ऐसी स्थिति थी जहां हम मैच जीत सकते थे या हार सकते थे। यह अपने आप में एक बहुत बड़ा अनुभव था। यह वास्तव में मुझे बहुत तेजी से ट्रैक करता है।"

कमिंस ने कहा, "राहुल द्रविड़ मेरे कोच थे, मैंने जैक कैलिस के साथ खेला है और वसीम अकरम कोलकाता में गेंदबाजी कोच थे। आपको अद्भुत क्रिकेटरों के साथ कुछ समय बिताने और कई लोगों से अच्छे सुझाव मिलते है। एक ही समय में कई बड़े दबाव वाली स्थितियों में डाल दिया जाता है। जितनी बार मैंने खेला है, मैंने महसूस किया है कि मैंने उन 6 या सात हफ्तों में काफी कुछ सीखा है।" कमिंस वर्तमान में ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होने वाला था, लेकिन कोरोनोवायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया।कमिंस ने कहा, "T20 वर्ल्ड कप की वजह से इस साल आईपीएल बहुत सारे खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण था। यहां तक कि अगर यह स्थगित होता है, तो उम्मीद जगती है कि ये होने जा रहा है। आप देखते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा मौका क्या है और आप सबसे ज्यादा क्या हासिल करने जा रहे हैं।"

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी 20 विश्व कप आयोजित होना है, हालांकि, कोरोनोवायरस महामारी के कारण इसे स्थगित भी किया जा सकता है। अगर T20 वर्ल्ड कप आगे खिसकता है तो बीसीसीआई अक्टूबर-नवंबर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन कर सकता है। 

Latest Cricket News