A
Hindi News खेल क्रिकेट स्लेजिंग जरूरी नहीं है, धोनी ने कभी नहीं की: रिद्धिमान साहा

स्लेजिंग जरूरी नहीं है, धोनी ने कभी नहीं की: रिद्धिमान साहा

स्लेजिंग और क्रिकेट को एक-दूसरे से अलग रख पाना थोड़ा मुश्किल लगता है। वह भी तब, जबकि कई बड़े खिलाड़ी इसे खेल का एक जरूरी हिस्सा करार देते हैं।

Wriddhiman Prasanta Saha and Mahendra Singh Dhoni | Getty...- India TV Hindi Wriddhiman Prasanta Saha and Mahendra Singh Dhoni | Getty Images

कोलंबो: स्लेजिंग और क्रिकेट को एक-दूसरे से अलग रख पाना थोड़ा मुश्किल लगता है। वह भी तब, जबकि कई बड़े खिलाड़ी इसे खेल का एक जरूरी हिस्सा करार देते हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर तो स्लेजिंग के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। लेकिन भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की बात करें तो वह भी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह विरोधी बल्लेबाजों पर छींटाकशी में यकीन नहीं रखते।

साहा ने कहा, ‘मैंने कभी महेंद्र सिंह धोनी को छींटाकशी करते नहीं देखा। यह जरूरी नहीं है कि आप छींटाकशी करें। कई बार हम चीजों को तोड़-मरोड़ देते हैं और कह सकते हैं कि पिच खराब थी और आपने खराब शॉट खेला। उतना ठीक है।’ अपने समकालीन विकेटकीपरों की तरह उनके आदर्श भी ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट हैं।

उन्होंने कहा, ‘मुझे बचपन से एडम गिलक्रिस्ट पसंद हैं। उनकी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग की शैली भी। मेरी नजर में वह आदर्श विकेटकीपर हैं। मार्क बूचर और इयान हीली भी अच्छे विकेटकीपर हैं लेकिन गिलक्रिस्ट मेरे फेवरिट हैं।’

Latest Cricket News