A
Hindi News खेल क्रिकेट माइकल होल्डिंग ने जोफ्रा आर्चर को नेल्सन मंडेला से सीख लेने की दी सलाह

माइकल होल्डिंग ने जोफ्रा आर्चर को नेल्सन मंडेला से सीख लेने की दी सलाह

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को मौका नहीं दिया गया। आर्चर बायो सिक्योर प्रोटोकॉल के उल्लंघन के चलते दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं है।

<p>माइकल होल्डिंग ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES माइकल होल्डिंग ने जोफ्रा आर्चर को नेल्सन मंडेला से सीख लेने की दी सलाह

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को मौका नहीं दिया गया। आर्चर बायो सिक्योर प्रोटोकॉल के उल्लंघन के चलते दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं है। आर्चर की इस हरकत पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने नाराजगी जाहिर की हैं जिसमें वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाजी माइकल होल्डिंग भी शामिल हैं।

माइकल होल्डिंग ने जोफ्रा आर्चर को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बड़े काम के लिए बलिदान देना होता है। होल्डिंग ने नेल्सन मंडेला का उदाहरण देते हुए ये बात कही।

होल्डिंग ने स्काई स्पोटर्स से बात करते हुए कहा, "मुझे बिल्कुल भी साहनुभूति नहीं है। मैं समझ नहीं पाता की लोग वो क्यों नहीं करते जो जरूरी है। बलिदान की बात करें तो, नेल्सन मंडेला ने 27 साल एक छोटी से जेल में काटे थे और उन्होंने तो कुछ गलत किया भी नहीं था। यह बलिदान होता है।"

होल्डिंग ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा बनाए गए प्रोटोकॉल्स पर भी सवाल उठाए हैं और कहा है कि यह और ज्यादा बेहतर होने चाहिए थे। होल्डिंग ने कहा, "मैं ईसीबी से कुछ सवाल पूछना चाहता हूं। यह जो प्रोटोकॉल है, मैं समझता हूं कि होने चाहिए लेकिन वो और तर्कसंगत होने चाहिए थे।"

उन्होंने कहा, "इंग्लैंड टीम बस में सफर क्यों नहीं कर रही? अगर उन्होंने पहले से ही सभी कोविड-19 टेस्ट पास कर लिए हैं और हर कोई साथ में है तो, उन्हें 6 मैच और खेलने हैं और वह एक जगह से दूसरी जगह जा रही है, वो क्यों सभी एक बस में नहीं आ जाते।" उन्होंने कहा, "उन्हें कार में सफर करने की मंजूरी क्यों दी गई? लोगों को थोड़ा सोचने की जरूरत है।"

होल्डिंग से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एथरटन ने जोफ्रा आर्चर के कदम को मूर्खतापूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि आर्चर के गैर जिम्मेदाराना कदम से गुरूवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम की योजना गड़बड़ा गयी।

एथरटन ने ‘स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट ब्राडकास्ट’ से कहा, ‘‘यह कई कारणों से बहुत ही बेवकूफाना है। पहली बात, इससे उसने टीम में स्थान गंवा दिया। दूसरा इससे इंग्लैंड की योजना गड़बड़ा गयी, यह महत्वपूर्ण टेस्ट है जिसमें उनका जीतना जरूर है तभी वे इस सीरीज को जीतने की कोशिश कर सकते हैं।’’

(With IANS inputs)

Latest Cricket News