A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी के हाथों स्टंपिंग से बचने के बाद जब बांग्लादेशी खिलाड़ी ने कहा - आज नहीं

धोनी के हाथों स्टंपिंग से बचने के बाद जब बांग्लादेशी खिलाड़ी ने कहा - आज नहीं

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आधुनिक क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक माना जाता है। विकेटों के बीच में हो या विकेट के पीछे, धोनी की फुर्ती का कोई जवाब नहीं है। यही वजह है कि जब भी महेंद्र सिंह धोनी किसी खिलाड़ी को स्टंप

Dhoni Latest Cricket News: i Slid Back And Told Dhoni not Today Sabbir Rahman:भारतीय टीम के पूर्व कप- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आधुनिक क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक माना जाता है। विकेटों के बीच में हो या विकेट के पीछे, धोनी की फुर्ती का कोई जवाब नहीं है

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आधुनिक क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक माना जाता है। विकेटों के बीच में हो या विकेट के पीछे, धोनी की फुर्ती का कोई जवाब नहीं है। यही वजह है कि जब भी महेंद्र सिंह धोनी किसी खिलाड़ी को स्टंप करते हैं तो लोग उनकी तुलना अक्सर चीते और बिजली की तेजी से करने लगते हैं। कई बार ऐसा देखा गया है कि धोनी की एक स्टंपिंग ने पूरे मैच का रूख बदल कर रख दिया हो। कुछ ऐसा ही ही हुआ था 2016 के T20 वर्ल्ड कप मुकाबले में जहां धोनी ने बांग्लादेश के बल्लेबाज सब्बीर रहमान को स्टंप आउट किया था और मैच का रूख ही बदल गया। आखिरकार भारत ये रोमांचक मुकाबला 1 रन से जीतने में सफल रहा।

पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए 2019 विश्व कप के दौरान धोनी के पास सब्बीर को स्टंप आउट करने का एक और सुनहरा मौका था, लेकिन इस बार बांग्लादेश के बल्लेबाज सब्बीर रहमान की किस्मत अच्छी निकली और धोनी स्टंपिंग करने से चूक गए। क्रिकफ्रेंसी के फेसबुक लाइव एपिसोड में बोलते हुए सब्बीर ने उस पल को याद किया जब धोनी उन्हें स्टंपिंग करने से चूक गए थे।

उस मैच में जब सब्बीर ने भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल की धीमी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के लिए आगे कदम बढ़ाया तो गेंद उनके बल्ले के नीचे से टकरा कर सीधे स्टंप के पीछे खड़े धोनी के दस्तानों में चली गई। इस घटना को याद करते हुए सब्बीर रहमान ने कहा, "बैंगलोर में टी 20 विश्व कप के दौरान धोनी ने मुझे स्टम्प किया था। उनके पास इंग्लैंड में पिछले साल विश्व कप के दौरान भी मुझे स्टम्पिंग का मौका था। लेकिन इस बार मैं तुरंत क्रीज में वापस आ गया और उनसे कहा- आज नहीं।"

सब्बीर ने उस घटना को भी याद किया जब उन्होंने धोनी से उनके बल्ले और बड़े छक्के मारने की ताकत के बारे में पूछा था। उन्होंने कहा, "मैंने उनसे पूछा कि उनके बल्ले का राज क्या था। वह जब भी गेंद हिट करते है तो वह छक्के के लिए चली जाती है जबकि हमें बाउंड्री को पार कराने के लिए संघर्ष करना पड़ता है।" इसके जवाब में धोनी ने मुझसे कहा कि यह सब आत्मविश्वास की वजह से है।

सब्बीर ने उस वाक्ये को भी याद किया जब उन्होंने भारत के खिलाफ मैच के लिए धोनी से उनका बल्ला मांगा था। सब्बीर ने बताया, "मैंने उन्हें भारत के मैच के लिए अपना बल्ला देने के लिए कहा था। लेकिन धोनी ने बल्ला के बदले एक शर्त रख दी। शर्त ये थी कि उस बल्ले का इस्तेमाल मैं भारत के खिलाफ मैच में नहीं करूंगा। हालांकि मैं अन्य टीमों के खिलाफ इस बल्ले से खेल सकता था।"

Latest Cricket News