A
Hindi News खेल क्रिकेट बैन लगने के बावजूद बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान के साथ त्रिकोणीय सीरीज खेलेगा ज़िम्बाब्वे

बैन लगने के बावजूद बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान के साथ त्रिकोणीय सीरीज खेलेगा ज़िम्बाब्वे

खेल की विश्व संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने जुलाई में जिम्बाब्वे को सरकारी हस्तक्षेप के कारण निलंबित कर दिया था।

Bangladesh vs Zimbabwe- India TV Hindi Image Source : ICC Bangladesh vs Zimbabwe

आईसीसी द्वारा प्रतिबन्ध लगाए जाने के बावजूद ज़िम्बाब्वे क्रिकेट का बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ त्रिकोणीय सीरीज खेलने का रास्ता साफ़ आ रहा है।

इसकी जानकारी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के एक अधिकारी ने देते हुए कहा कि आईसीसी द्वारा निलंबित किये जाने के बावजूद अगले महीने होने वाली त्रिकोणीय ट्वेंटी20 टूर्नामेंट में वह जिम्बाब्वे की मेजबानी करेगा। 

खेल की विश्व संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने जुलाई में जिम्बाब्वे को सरकारी हस्तक्षेप के कारण निलंबित कर दिया था जिससे उसकी कई देशों के टूर्नामेंट में भागीदारी पर संशय बन गया था। बीसीबी के प्रवक्ता जलाल युनूस ने एएफपी को कहा, ‘‘हमें संबंधित अधिकारियों से सूचना मिली है कि जिम्बाब्वे के द्विपक्षीय मैचों में खेलने पर कोई रोक नहीं है। उन्हें सिर्फ आईसीसी प्रतियोगिताओं से ही निलंबित किया गया है। इसलिये हमने उन्हें श्रृंखला में शामिल किया।’’ 

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली तीसरी टीम अफगानिस्तान है जिसका आयोजन 13 से 24 सितंबर तक किया जायेगा। बांग्लादेश पहले सितंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला खेल रहा था लेकिन जिम्बाब्वे के श्रृंखला में शामिल करने के अनुरोध के बाद इसे त्रिकोणीय श्रृंखला किया गया। 

Latest Cricket News