A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी ने एंडरसन को अंडर-19 विश्व कप 2018 का एम्बेसडर चुना

आईसीसी ने एंडरसन को अंडर-19 विश्व कप 2018 का एम्बेसडर चुना

न्यूजीलैंड में तीसरी बार यह टूर्नामेंट आयोजित होगा जो क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करने का मंच प्रदान करेगा।

COREY ANDERSON- India TV Hindi COREY ANDERSON

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज न्यूजीलैंड के आल राउंडर कोरी एंडरसन को आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2018 का टूर्नामेंट एम्बेसडर चुना जिसमें भविष्य के क्रिकेट सितारे एक साथ एकजुट होंगे। 16 टीमों के 12वें चरण के इस टूर्नामेंट का आयोजन 13 जनवरी से तीन फरवरी तक चार शहरों और सात स्थलों में किया जायेगा। न्यूजीलैंड में तीसरी बार यह टूर्नामेंट आयोजित होगा जो क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करने का मंच प्रदान करेगा।

एंडरसन 2008 (मलेशिया) और 2010 (न्यूजीलैंड) अंडर-19 विश्व कप में खेल चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अंडर-19 विश्व कप में दोबारा शामिल होना काफी रोमांच भरा है। मैं दो बार इसमें खेल चुका हूं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकट में खेलने के लिये पहला कदम है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप घरेलू क्रिकेट से खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जाते हो। यह बड़ा कदम है लेकिन यह ऐसा कदम है जो काफी जरूरी है। ’’ 

एंडसरन ने कहा, ‘‘अपनी सरजमीं पर इसका आयोजन शानदार है। हम ऐसे खिलाड़ियों को देखेंगे जिन्हें अभी लोग नहीं जानते लेकिन जो आने वाले दिनों में लोकप्रिय नाम बन जायेंगे। 2010 में घरेलू सरजमीं पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मेरा पहला अनुभव था। ’’ एंडरसन टूर्नामेंट के दो चरण में 10 मैचों में चार अर्धशतकों की मदद से 324 रन जोड़ चुके हैं।  2012 में अंतरराष्ट्रीय आगाज करने के बाद वह अब नियमित रूप से खेल के तीनों प्रारूपों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

Latest Cricket News