A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल करने के लिए ICC ने सेवा ली सुरक्षा कंपनी की

पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल करने के लिए ICC ने सेवा ली सुरक्षा कंपनी की

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की तीन साल के लिए सेवाएं ली हैं।

Najam Seth- India TV Hindi Najam Seth

लाहौर: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पाकिस्तान में  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की तीन साल के लिए सेवाएं ली हैं। ये जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने संगलवार को दी। 

डॉन न्यूज़ के अनुसार सेठी ने कहा कि ये सुरक्षा कंपनी अगस्त के आख़िरी या सितंबर के पहले हफ़्ते मे पाकिस्तान आएगी। इस कंपनी की अच्छी साख है और इसके ऑफ़िस ब्रिटेन, न्यूज़ीलैंड और संयुक्त अरब अमीरात में हैं। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स संघ का एक प्रतिनिधि कंपनी के साथ लाहौर जाएगा।

सेठी ने कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग का लाहौर में फ़ाइनल देखने आए सुरक्षा विशेषज्ञों ने सुरक्षी की बाबत अपनी सिफारिशे पंजाब सरकार को सौंपी थीं। ये सुरक्षा कंपनी अपने चार दिन के दौरे के दौरान पंजाब सरकार के साथ मिलकर काम करेगी और उससे आश्वासन लेगी कि उन सिफ़ारिशों को लागू किया गया है अथवा नहीं। 

सेठी ने बताया कि सुरक्षा कंपनी का ख़र्चा ICC उठाएगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स संघ के प्रतिनिधि को इसलिए शामिल किया गया है ताकि पाकिस्तान आने वाले विदेशी खिलाड़ियों की चिंता को दूर किया जा सके। 

पाकिस्तान सुपर लीग का फ़ाइनल देखने श्रीलंका से भी एक प्रतिनिधि मंडल आया था जिसने सुरभा इंतजाम के बारे में पॉज़िटिव रिपोर्ट दी थी और तभी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड छोटे दौरे के लिए राज़ी हुआ था। इस दौरे पर श्रीलंका लाहौर में कम से कम दो टी20 मैच खेल सकती है।

Latest Cricket News