A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 विश्व कप में टीमों की संख्या 20 करने पर विचार कर रहा आईसीसी : रिपोर्ट

टी20 विश्व कप में टीमों की संख्या 20 करने पर विचार कर रहा आईसीसी : रिपोर्ट

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार 2021 का टूर्नामेंट, जो वर्तमान में भारत में होने वाला है, टीमों की संख्या के लिहाज से अपरिवर्तित रहेगा। आईसीसी 2024 संस्करण से टीमों की संख्या 20 कर सकता है।

ICC, T20 World Cup, Report, cricket, india - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@T20WORLDCUP T20 World Cup

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) कथित तौर पर टी20 विश्व कप का विस्तार कर इसमें हिस्सा लेने वाली टीमों की संख्या 20 करने पर विचार कर रहा है। अभी 16 टीमें इस वैश्विक आयोजन में हिस्सा लेती हैं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार 2021 का टूर्नामेंट, जो वर्तमान में भारत में होने वाला है, टीमों की संख्या के लिहाज से अपरिवर्तित रहेगा। आईसीसी 2024 संस्करण से टीमों की संख्या 20 कर सकता है।

इसके अतिरिक्त, आईसीसी द्वारा 50 ओवर के विश्व कप में भाग लेने वाली टीमों की संख्या के विस्तार की संभावना पर भी अटकलें लगाई जा रही हैं। 2019 में विश्व कप को 14 से घटाकर 10 टीमों में कर दिया गया था। हालांकि, अब 14 टीमों को वापस पाने की बात चल रही है।

यह भी पढ़ें- स्टुअर्ट ब्रॉड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक प्रणाली पर उठाये सवाल

टी20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाला है, लेकिन भारत में कोविड -19 की घातक दूसरी लहर के कारण टूर्नामेंट की मेजबानी करने को लेकर अनिश्चितता का माहौल है।

महामारी ने पिछले सप्ताह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया था। संयुक्त अरब अमीरात को विश्व कप के लिए स्टैंडबाय वेन्यू के रूप में रखा गया है।

Latest Cricket News