A
Hindi News खेल क्रिकेट IND-SA सीरीज से हटाए गए पाक अंपायर, अकरम और अख्तर भी जाएंगे वापस

IND-SA सीरीज से हटाए गए पाक अंपायर, अकरम और अख्तर भी जाएंगे वापस

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मुख्यालय पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के साथ प्रस्तावित बैठक का शिव सेना द्वारा उग्र विरोध देखने के बाद भारत

पाक अंपायर के बाद...- India TV Hindi पाक अंपायर के बाद अकरम-अख्तर की भी पाकिस्तान वापसी

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मुख्यालय पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के साथ प्रस्तावित बैठक का शिव सेना द्वारा उग्र विरोध देखने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी सीरीज के बाकी मैचों से पाकिस्तान के अंपायर अलीम डार को हटाने का फैसला किया। साथ ही कमेंट्री टीम से पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम और शोएब अख्तर अलग हो गए हैं।

PCB के अध्यक्ष शहरयार खान सोमवार को BCCI अध्यक्ष शशांक मनोहर के साथ दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध बहाली के मुद्दे पर चर्चा करने वाले थे, लेकिन शिवसेना के कार्यकर्ताओं के उग्र विरोध के चलते यह बैठक रद्द करनी पड़ी। बैठक का विरोध करते हुए शिव सेना के करीब 70 कार्यकर्ता मुंबई स्थित BCCI के मुख्यालय में अध्यक्ष शशांक के कार्यालय के अंदर घुस गए और नारेबाजी की।

शिव सेना कार्यकर्ताओं ने इसके अलावा अलीम डार को मुंबई में 25 अक्टूबर को होने वाले पांचवें एकदिवसीय मैच में अंपायरिंग न करने देने की धमकी भी दी।

ICC की इलीट पैनल के अंपायर अलीम डार ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए पहले एकदिवसीय में अंपायरिंग की थी और वह 22 अक्टूबर को चेन्नई में होने वाले चौथे मैच में भी अंपायरिंग करने वाले थे।

ICC के प्रवक्ता ने कहा, "मौजूदा परिस्थितियों में अलीम से यह अपेक्षा करना अतार्किक होगा कि वह बिना विचलित हुए अपनी पूरी क्षमता से अपना कतर्व्य निभा सकेंगे। ऐसे में अलीम को श्रृंखला से हटा लिया गया है। जल्द ही उनकी जगह लेने वाले अंपायर की घोषणा की जाएगी।"

वसीम अकरम और शोएब अख्तर भी जाएंगे पाकिस्तान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पांचवे और अंतिम एक दिवसीय क्रिकेट मैच के आधिकारिक प्रसारक की कमेंट्री टीम से पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम और शोएब अख्तर अलग हो गए हैं।

मुंबई में किसी भी गतिविधि में पाकिस्तानी क्रिकेटरों और अधिकारियों के भाग लेने के खिलाफ शिवसेना की धमकियों के बाद ऐसा किया गया है।

सूत्रों के अनुसार, अकरम और अख्तर अपनी मर्जी से अलग हुए हैं। उनपर किसी प्रकार का दबाव नहीं था, यह सिर्फ खतरे की अनुभुति से जुड़ा हुआ है।

Latest Cricket News