A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी रैंकिंग में अफगानिस्तान का धमाका, श्रीलंका को पछाड़कर हासिल की अपनी बेस्ट रैंकिंग

आईसीसी रैंकिंग में अफगानिस्तान का धमाका, श्रीलंका को पछाड़कर हासिल की अपनी बेस्ट रैंकिंग

अफगानिस्तान की टीम टी20 क्रिकेट में शानदार खेल दिखा रही है।

अफगानिस्तान टीम- India TV Hindi अफगानिस्तान टीम

भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान की टीम नई हो। लेकिन टीम ने अपने खेल से साबित कर दिया है कि वो आने वाले दिनों में वो क्रिकेट जगत में बड़ा धमाका करेगी। अफगानिस्तान की टीम ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में इतिहास रचते हुए श्रीलंका को पीछे छोड़कर अब तक की अपनी बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। अफगानिस्तान की टीम ने दूसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को हराकर इस मुकाम को हासिल किया। अफगानिस्तान ने दूसरे टी20 में जिम्बाब्वे को 17 रन से हराकर अपनी सबसे बेस्ट रैंकिॆग हासिल की।

आईसीसी की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में अफगानिस्तान अब 8वें नंबर पर पहुंच गया है। अफगानिस्तान की ये रैंकिंग अब तक उनकी बेस्ट रैंकिंग है। अफगानिस्तान ने श्रीलंका को पीछे छोड़कर इस उपलब्धि को हासिल किया है। अफगानिस्तान की टीम ने अपना पहला टी20 मैच 1 फरवरी 2010 को खेला था। इसके बाद से टीम अब तक कुल 63 टी20 मैच खेल चुकी है।

अफगानिस्तान ने 63 में से 40 मैच जीते हैं। इसके अलावा वो 27 मार्च, 2016 से लेकर 1 जून, 2017 तक 11 टी20 मैचों में अजेय रहा था। इस दौरान अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज, यूएई, ओमान जैसी टीमों को हराया था। आपको बता दें कि अफगानिस्तान का अगला मिशन विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना है। विश्व कप क्वालीफायर मार्च 2018 में जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे।

Latest Cricket News