A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी 2009 के बाद पहली बार मैच अधिकारी पाकिस्तान भेजेगा

आईसीसी 2009 के बाद पहली बार मैच अधिकारी पाकिस्तान भेजेगा

पाकिस्तान में तकरीबन आठ साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहली होने जा रही है। पाकिस्तान की टीम अगले महीने विश्व एकादश की टीम के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

gaddafi-stadium- India TV Hindi gaddafi-stadium

दुबई: पाकिस्तान में तकरीबन आठ साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहली होने जा रही है। पाकिस्तान की टीम अगले महीने विश्व एकादश की टीम के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस सीरीज के लिए मैच रेफरी के नाम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान रिची रिचर्डसन को इस सीरीज के लिए मैच रेफरी बनाया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी मंगलवार को एक बयान जारी कर आईसीसी के इस फैसले की जानकारी दी।

पाकिस्तान के दौर पर 2009 में गई श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद वहां हर देश ने क्रिकेट खेलने से मना कर दिया था, लेकिन पीसीबी के अथक प्रयासों के बाद एक बार फिर पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैच खेले जाएंगे। 

क्रिकइंफो ने पीसीबी के हवाले से लिखा है, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बात की घोषणा करता है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सर रिची रिचर्डसन को पाकिस्तान और विश्व एकादश के बीच 12, 13 और 15 सिंतबर को खेले जाने वाले इंडिपेंडेंस कप के मैचों के लिए मैच रैफरी नियुक्त किया है।"

आईसीसी ने इस सीरीज को अपना पूर्ण समर्थन दिया है। उसने सुरक्षा मुद्दे पर पीसीबी के साथ मिलकर काफी काम किया है। 

इससे पहले 2015 में जिम्बाब्वे ने जरूर पाकिस्तान का दौरा किया था, लेकिन वह सीरीज स्थानीय मैच अधिकारियों के मार्गदर्शन में खेली गई थी। 

Latest Cricket News