A
Hindi News खेल क्रिकेट अंडर 19 विश्व कप के फाइनल मैच पर भारतीय सीनियर टीम की पैनी नजर, सामने आई ये तस्वीर

अंडर 19 विश्व कप के फाइनल मैच पर भारतीय सीनियर टीम की पैनी नजर, सामने आई ये तस्वीर

ब्रेट ली (11-2) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पोंटिंग एकादश ने रविवार को जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए बुशफायर बैश मैच में गिलक्रिस्ट एकादश को एक रन से हरा दिया।

Team India- India TV Hindi Image Source : TWITTER/BCCI Team India

साउथ अफ्रीका के पोचेफस्ट्रम में खेले जा रहे अंडर-19 विश्वकप का फाइनल मैच टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। जिसमें टीम इंडिया की जीत के लिए क्रिकेट जगत से लेकर चारो ओर सभी लोग उनकी जीत के लिए दुआएँ और इस मैच में अपनी नजरें रखे हुए हैं। इसी बीच बीसीसीआई ने भी सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की है जिसमें न्यूजीलैंड की सरजमीं पर टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी विश्वकप के फाइनल में अपनी जूनियर टीम को सपोर्ट करने के लिए टेलीविजन पर नजरे रखे हुए हैं। 

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा की है जिसमें प्रमुख रूप से टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, शिवम् दुबे और रविन्द्र जडेजा समेत अन्य खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं। ये सभी एक साथ बैठकर अंडर 19 विश्वकप के फाइनल का मजा ले रहे हैं। 

गौरतलब है कि अंडर 19 विश्वकप में टीम इंडिया लगातार तीसरी बार फ़ाइनल में पहुंची है जबकि उसके पास पांचवी बार ख़िताब पर कब्ज़ा करने का सुनहरा मौका है। वहीं बांग्लादेश की अंडर 19 टीम ने पहली बार फ़ाइनल तक का सफर तय किया है। 

बता दें कि पिछली बार साल 2018 में अंडर 19 टीम इंडिया ने पृथ्वी शॉ की कप्तानी में विश्वकप पर कब्ज़ा किया था। जिसके बाद इस बार प्रियम  गर्ग की कप्तानी में टीम इंडिया ने फ़ाइनल तक का एक बार और सफर तय किया है। इससे पहले भारत ने चार बार इस टूर्नामेंट पर अपना कब्जा जमाया है। मोहम्मद कैफ (2000), विराट कोहली (2008), उन्मुक्त चंद (2012) और पृथ्वी शॉ (2018) की कप्तानी में चार बार अंडर-19 विश्व कप खिताब जीता है। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

Latest Cricket News