A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC महिला ODI रैंकिंग: मिताली शीर्ष पर बरकरार, टॉप-10 में मंधाना भी शामिल

ICC महिला ODI रैंकिंग: मिताली शीर्ष पर बरकरार, टॉप-10 में मंधाना भी शामिल

मिताली के नाम 762 रेटिंग अंक हैं। इस सूची में शीर्ष 10 में स्मृति मंधाना भी शामिल है जो सातवें स्थान पर है।

<p>ICC Women's ODI Ranking: mithali raj on top, smriti...- India TV Hindi Image Source : GETTY ICC Women's ODI Ranking: mithali raj on top, smriti mandhana in top-10

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज मंगलवार को जारी आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) महिला एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार है जबकि न्यूजीलैंड की एमी सैटरथवेट ने शीर्ष पांच में वापसी की। मिताली के नाम 762 रेटिंग अंक हैं। इस सूची में शीर्ष 10 में स्मृति मंधाना भी शामिल है जो सातवें स्थान पर है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में नाबाद 79 रन की पारी खेलने वाली सैटरथवेट ने शीर्ष पांच में वापसी की। पिछली रैंकिंग सूची में मिताली के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली नवीनतम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गयीं है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो एकदिवसीय मैचों से बाहर रहने के कारण उनका एक रेटिंग अंक घट गया। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने रैंकिंग में पांच स्थान का सुधार किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ 107 गेंदों में 89 रन की मैच जिताने वाली पारी के दम पर वह शीर्ष 10 खिलाड़ियों में जगह बनाने में सफल रही।

ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार से निराश मिताली, बोलीं- इस विभाग में करनी होगी काफी मेहनत

वह नताली साइवर और लौरा वोल्वार्ड्ट के साथ संयुक्त रूप से नौवें स्थान पर है। अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गयी हैं जबकि स्पिनर पूनम यादव गेंदबाजों में नौवें स्थान पर बनी हुई हैं। भारत की दीप्ति शर्मा ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी की अगुवाई वाली हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर बनी हुई है।

Latest Cricket News