A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला टी20 विश्व कप 2018: जानें क्यों पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मुफ्त में मिल गए 10 रन

महिला टी20 विश्व कप 2018: जानें क्यों पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मुफ्त में मिल गए 10 रन

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया को तोहफे के रूप में 10 रन मिल गए थे। 

Indian Women's Cricket Team - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Indian Women's Cricket Team 

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले को टीम इंडिया ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने विश्व कप में अपने दोनों शुरुआती मैच जीतकर धमाकेदार अंदाज में आगाज किया। इस मैच में टीम इंडिया को तोहफे के रूप में 10 रन मिले थे और पारी शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया के खाते में 10 रन जोड़ दिए गए थे। पाकिस्तान ने भारत के सामने जीत के लिए 134 रनों का लक्ष्य रखा था और तोहफे के रूप में 10 रन मिलने के कारण भारत को जीत के लिए सिर्फ 125 रन बनाने थे।

Highlights

  • भारतीय महिला टीम को तोहफे में मिले थे 10 रन
  • पाकिस्तानी खिलाड़ियों की गलती के कारण मिले रन
  • भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की

अब हर किसी के जहन में ये सवाल उठ रहे होंगे कि आखिर टीम इंडिया को ये 10 रन मिले क्यों? आखिर क्या वजह थी कि भारतीय महिला टीम को मुफ्त में 10 रन दे दिए गए? तो आइए आपको बताते हैं इसके पीछे की वजह।

दरअसल, पाकिस्तान की पारी के दौरान जब बिस्माह मरूफ और निदा डार बल्लेबाजी कर रही थीं, तो वो दोनों पिच के उस हिस्से में दौड़ रही थीं जहां अंपायर रन भागने के लिए मना करते हैं। पाकिस्तान की दोनों खिलाड़ियों को चेतावनी दी गई लेकिन इसके बावजूद दोनों लगातार उस हिस्से पर दौड़ती रहीं। इस कारण पहली चेतावनी के बावजूद दोनों के उस पिच के खतरनाक हिस्से पर लेने के कारण भारत को तोहफे के रूप में 5 रन दे दिए गए।

इसके बाद पाकिस्तान की अगली जोड़ी ने भी चेतावनी मिलने के बाद उसी हिस्से पर भागना जारी रखा और इस कारण भारत को 10 रन फिर से तोहफे में दे दिए गए और टीम इंडिया के खाते में मैच से पहले ही 10 रन जोड़ दिए गए। पाकिस्तान ने भारत को 134 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया और टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

Latest Cricket News