A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल की सभी टीमें तय, भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज ने बनाई जगह

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल की सभी टीमें तय, भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज ने बनाई जगह

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल लाइन अप तय हो गया है और भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड की टीम के बीच खिताब को लेकर भिड़ंत होगी।

Indian Women's Cricket Team- India TV Hindi Image Source : @BCCIWOMEN/TWITTER Indian Women's Cricket Team

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड का सेमीफाइनल लाइन अप तय हो गया है। वेस्टइंडीज में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी और बाकी दो टीमों का चयन वेस्टइंडीज-श्रीलंका और इग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका मैच से होना था। जैसे ही मेजबान वेस्टइंडीज ने श्रीलंका और इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया वैसे ही सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो गईं। 

Highlights

  • आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड का सेमीफाइनल लाइन अप तय
  • भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड सेमीफाइनल में
  • दोनों सेमीफाइनल 22 नवंबर और फाइनल 24 को खेला जाएगा

कैसा है प्वॉइंट्स टेबल का हाल: प्वॉइंट्स टेबल की बात करें तो ग्रुप ए में वेस्टइंडीज की टीम 3 मैचों के बाद तीन जीत के साथ पहले, इंग्लैंड 3 मैचों में 2 जीत और 1 हार के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश बाहर की टीम बाहर हो चुकी है। वहीं, ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया और भारत 3 मैचों के बाद तीन जीत के साथ पहले और दूसरे स्थान पर हैं। इन दोनों के अलावा न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और आयरलैंड की टीमें बाहर हो चुकी हैं।

कब खेले जाएंगे सेमीफाइनल और फाइनल: दोनों सेमीफाइनल मैच 22 नवंबर यानि गुरुवार को खेले जाएगा। पहला सेमीफाइनल मैच ग्रुप ए में पहले स्थान पर रहने वाली और ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा सेमीफाइनल मैच ग्रुप ए में दूसरे और ग्रुप बी में पहले स्थान पर रहने वाली टीम के बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच 24 नवंबर को खेला जाएगा।

Latest Cricket News