A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स की शुरुआत, पहले दिन खेले जा रहे हैं 4 मैच

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स की शुरुआत, पहले दिन खेले जा रहे हैं 4 मैच

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के फाइनल में पहुंचने वाली टीम 2019 विश्व कप खेलेंगी।

क्रिकेट मैदान- India TV Hindi क्रिकेट मैदान

आखिरकार आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स की शुरुआत हो गई। विश्व कप के बाद ये दूसरा टूर्नामेंट है जिसमें दुनियाभर की नजरें टिकी हुईं हैं। इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमें 2019 में होने वाले विश्व कप का हिस्सा बनेंगी। आईसीसी की तय तारीख तक जिन टीमों ने वनडे रैंकिंग में टॉप-8 स्थान हासिल किया था उन्हें 2019 विश्व कप में सीधा प्रवेश मिला। लेकिन टॉप-8 से बाहर रहने वाली टीमों को क्वालीफायर के दौर से गुजरना होगा जिसकी शुरुआत आज से हो रही है। आइए आपको बताते हैं कि पहले दिन किन टीमों का आमना-सामना हो रहा है।

जिम्बाब्वे बनाम नेपाल: ये टूर्नामेंट नेपाल की मेजबानी में खेला जा रहा है। पहले दिन जिम्बाब्वे की टीम का भी मुकाबला है। जिम्बाब्वे का मैच नेपाल से हो रहा है। नेपाल की कप्तानी पारस खडका कर रहे हैं, जबकि जिम्बाब्वे की बागडोर ग्रेम क्रीमर के हाथों में है। मुकाबले के बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है।

आयरलैंड बनाम नीदरलैंड्स: यूरोप की दो टीमों के बीच भी आज अहम मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में दोनों टीमों की साख दांव पर लगी होगी। आयरलैंड की कप्तानी विलियम पोर्टरफील्ड, जबकि नीदरलैंड्स की कमान पीटर बॉरेन के हाथों में है। दोनों का इरादा जीत से कम कुछ भी नहीं होगा।

पपुआ न्यू गिनिया बनाम यूएई: पहले दिन इन दोनों देशों के बीच भी बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। पपुआ न्यू गिनिया की कप्तानी असद वाला और यूएई की कप्तानी रोहन मुस्तफा कर रहे हैं।

अफगानिस्तान बनाम स्कॉटलैंड: आज ही अफगानिस्तान का भी मैच है। अफगानिस्तान 2019 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। अफगानिस्तान का सामना स्कॉटलैंड से हो रहा है। अफगानिस्तान की कमान युवा राशिद खान के हाथों में है। वहीं, स्कॉटलैंड की कप्तानी काइल कोएटजर कर रहे हैं।

Latest Cricket News