A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के इस दिग्गज गेंदबाज ने कहा कोहली को गेंदबाजी मुझे भी होती दिक्कत

पाकिस्तान के इस दिग्गज गेंदबाज ने कहा कोहली को गेंदबाजी मुझे भी होती दिक्कत

क्रिकेट जगत में कप्तान कोहली के 'विराट' कद को हर कोई सलाम कर रहा है। डेविड वॉर्नर और जावेद मियांदाद के बाद कोहली के कदरदानों में अब एक और दिग्गज क्रिकेटर जुड़ गया है।

विराट कोहली- India TV Hindi विराट कोहली

क्रिकेट जगत में कप्तान कोहली के 'विराट' कद को हर कोई सलाम कर रहा है। डेविड वॉर्नर और जावेद मियांदाद के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने विराट कोहली की तारीफ की है।

अकरम ने कहा 'विराट ने अपनी फिटनेस एक नए स्तर पर पहुंचाया है। निश्चित तौर पर फिटनेस बहुत मायने रखती है। एक निश्चित उम्र के बाद बल्लेबाज दक्ष हो जाता है और उसे अंदाजा हो जाता है कि किस तरह वह रन बना सकता है। मुझे लगता है कि कोहली को 2-3 साल पहले इसका अंदाजा हो गया कि कैसे ज्यादा से ज्यादा रन बनाते हैं और हालात के हिसाब से किस तरह के शॉट खेलने चाहिए।' 

अपने समय के नंबर-1 गेंदबाज रहे वसीम अकरम ने माना कि उन्हें खुद कोहली के सामने गेंदबाजी में परेशानी होती, भले ही किसी भी तरह की पिच हो। अकरम ने कहा, 'कोहली को खेलते देखना खुशी देता है। अगर मैं भी युवा होता और विराट कोहली के सामने गेंदबाजी करता तो मेरे लिए भी कठिनाई होती कि उनके लिए कहां गेंद फेंकूं। चाहे जिस तरह की पिच होती, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि कोहली एक महान खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वर्ल्ड क्रिकेट में सचिन के बाद अब उनकी बारी है।' 

आपको बता दें मौजूदा वनडे सीरीज में विराट 90 की औसत से रन बना रहे हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अबतक 3 वनडे मैचों में वो 2 शतक जड़ चुके हैं। अब कोहली की कोशिश होगी कि वो इसी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए विदेशी सरजमीं पर सीरीज जीत का डंका बजाएं।

Latest Cricket News