A
Hindi News खेल क्रिकेट सुरेश रैना का मानना, अगर ये खिलाड़ी टीम में होता तो भारत जीत सकता था 2019 वर्ल्ड कप

सुरेश रैना का मानना, अगर ये खिलाड़ी टीम में होता तो भारत जीत सकता था 2019 वर्ल्ड कप

इंग्लैंड में खेले गए 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को उस समय बड़ा झटका लगाा जब न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में टीम हारकर बाहर हो गई। 

<p>सुरेश रैना का मानना,...- India TV Hindi Image Source : GETTY सुरेश रैना का मानना, अगर ये खिलाड़ी टीम में होता तो भारत जीत सकता था 2019 वर्ल्ड कप

इंग्लैंड में खेले गए 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को उस समय बड़ा झटका लगाा जब न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में टीम हारकर बाहर हो गई। इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान भारतीय टीम नंबर 4 के बल्लेबाज की कमी काफी खली और यही वजह रही कि भारतीय टीम खिताब जीतने से चूक गई।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के इंग्लैंड रवाना होने से पहले तक कयास लगाए जा रहे थे कि नंबर 4 के लिए अंबाती रायुडू को टीम में जगह मिलेगी लेकिन उनकी जगह सिलेक्शन कमेटी ने विजय शंकर को मौका देने का फैसला किया। इस निर्णय के लिए सिलेक्शन कमेटी को उस समय काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी।

इस मामलें में अब सुरेश रैना का बड़ा बयान आया है जिन्होंने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। सुरेश रैना का मानना है कि वर्ल्ड कप में रायुडू चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भारत के लिए सबसे अच्छा विकल्प थे और अगर वो टीम में होते, तो भारत वर्ल्ड कप भी जीत सकती थी।

क्रिकबज ने रैना के हवाले से बताया, “मैं चाहता था कि रायडू भारत के नंबर चार बल्लेबाज हो क्योंकि वह बहुत मेहनत कर रहे थे, लगभग डेढ़ साल से खेल रहा था। उसने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था और वह वहां नहीं था। मैंने 2018 में दौरे का आनंद नहीं लिया क्योंकि उन परिस्थितियों में रायडू अपने फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे। मुझे अच्छा नहीं लगा कि उसके फेल होने के कारण मुझे चुना गया।”

रैना ने कहास “वह चौथे नंबर पर अच्छा था। अगर वह वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा होता, तो हम टूर्नामेंट जीत जाते। जिस तरह से रायुडू सीएसके में खेलता है, ऐसे में वो सबसे अच्छा विकल्प था। वह चेन्नई में शिविर में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे।"

गौरतलब है कि 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल मुकाबले में हारकर बाहर हो गई थी। उस वक्त नंबर 4 के बल्लेबाज की कमी को भारतीय टीम के फेल होने की बड़ी वजह माना गया था।

 

Latest Cricket News