A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत और पाकिस्तान के बीच नहीं हुआ मैच तो टेस्ट चैम्पियनशिप से होगी बेमानी- वकार युनूस

भारत और पाकिस्तान के बीच नहीं हुआ मैच तो टेस्ट चैम्पियनशिप से होगी बेमानी- वकार युनूस

मुंबई में 2008 के आतंकी हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

Waqar Younis- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Waqar Younis

कराची| पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनूस का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बिना आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप बेमानी है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में नौ शीर्ष रैंकिंग वाली टेस्ट टीमें हैं जो अपने चुने हुए प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ छह द्विपक्षीय श्रृंखलायें खेलेंगी। आखिर में दो शीर्ष टीमें जून 2021 में इंग्लैंड में फाइनल खेलेंगी। 

वकार ने यूट्यूब चैनल क्रिकेटबाज को दिये इंटरव्यू में कहा, "पाकिस्तान और भारत के लिये सरकार के स्तर पर भी स्थिति मुश्किल है लेकिन आईसीसी इस मैच के लिये अधिक सक्रिय भूमिका निभा सकती है। आईसीसी को दखल देकर कुछ करना चाहिये क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के बिना टेस्ट चैम्पियनशिप के कोई मायने नहीं है।"

मुंबई में 2008 के आतंकी हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। दोनों देशों के बीच राजनयिक और राजनीतिक तनाव के कारण कोई द्विपक्षीय श्रृंखला भी नहीं हुई है। वकार ने कहा कि दोनों देशों के तनावपूर्ण संबंधों के कारण वह अपने 14 बरस के अंतरराष्ट्रीय कैरियर में भारत के खिलाफ चार ही टेस्ट खेल पाये। 

उन्होंने भारत के मौजूदा तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "पहले ऐसा नहीं था लेकिन अब हालात बदल गए हैं। भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा जैसे उम्दा गेंदबाज हैं और यही वजह है कि भारत टेस्ट और अन्य प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।"

Latest Cricket News