A
Hindi News खेल क्रिकेट एशेज सीरीज में वॉर्नर को ब्रॉड ने 7 बार बनाया था शिकार, अब बताया क्या था प्लान

एशेज सीरीज में वॉर्नर को ब्रॉड ने 7 बार बनाया था शिकार, अब बताया क्या था प्लान

ब्रॉड ने खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने वॉर्नर की कमजोरी का आकलन किया और फिर उन्हें क्रिकेट के मैदान में अपनी गेंदों से पस्त कर डाला।

Stuart Broad- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Stuart Broad

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली पिछली एशेज सीरीज 2019 में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया के घातक सलामी बल्लेबजा डेविड वॉर्नर को 10 में से 7 बार चलता किया। जिसके बाद ब्रॉड ने खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने वॉर्नर की कमजोरी का आकलन किया और फिर उन्हें क्रिकेट के मैदान में अपनी गेंदों से पस्त कर डाला।

ब्रॉड ने स्काई क्रिकेट के पॉडकास्ट में कहा, “वह बेहद खतरनाक खिलाड़ी हैं और तीसरी पारी में सलामी बल्लेबाज करने वाले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मैं बीते आठ या नौ साल में उनके खिलाफ काफी खेला हूं। इस दौरान मैंने यह पाया है कि मेरा कद लंबा है और इसलिए वह क्रीज के अंदर जाकर मुझे कट और स्क्वॉयर ड्राइव ज्यादा मारते हैं।” 

उन्होंने कहा, “इसलिए मैंने फैसला किया था कि मैं हर गेंद उनके स्टम्प पर मारने का प्रयास करूंगा। मैं गेंद को बाहर की तरफ स्विंग कराने की कोशिश नहीं कर रहा था क्योंकि मुझे लगा था कि इससे उन्हें ज्यादा समय मिलता।”

इस तरह ब्रॉड ने वॉर्नर के खिलाफ शानदार प्लान बनाया था। जिससे उन्हें एशेज सीरीज के दौरान सफलता भी मिली।

वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो फिलहाल कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ है। ऐसे में क्रिकेटर अपने फैन्स के साथ जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी के चलते दुनियाभर में मरने वाले लोगों की संख्या एक लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

Latest Cricket News