A
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे टेस्ट में कपिल देव का ये बड़ा रिकॉर्ड टूटने की कगार पर, विकेट लेते ही इशांत शर्मा निकल जाएंगे आगे

दूसरे टेस्ट में कपिल देव का ये बड़ा रिकॉर्ड टूटने की कगार पर, विकेट लेते ही इशांत शर्मा निकल जाएंगे आगे

इशांत शर्मा दूसरे टेस्ट में विकेट लेते ही पूर्व भारतीय कप्तान कपिल को पीछे छोड़ देंगे और एशिया के बाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

<p>दूसरे टेस्ट में कपिल...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES दूसरे टेस्ट में कपिल देव का ये बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त होने की कगार पर, 1 विकेट लेते ही इशांत शर्मा निकल जाएंगे आगे

वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगुआ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 8 विकेट झटके। इस दौरान इशांत ने पहली पारी में 5 विकेट लेने का भी कारनामा किया।

इशांत की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत 2 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा। ऐसे में आज यानी 30 अगस्त से जमैका में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में भी सभी की निगाहें इशांत पर टिकी होंगी जो कपिल देव का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने की दहलीज पर हैं।

दरअसल, इशांत दूसरे टेस्ट में विकेट लेते ही पूर्व भारतीय कप्तान कपिल को पीछे छोड़ देंगे और एशिया के बाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। यही नहीं एक विकेट लेते ही इशांत एशिया के बाहर टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। 

इशांत के नाम एशिया के बाहर खेले 45 टेस्ट की 79 पारियों में 155 विकेट दर्ज हैं। वहीं, कपिल देव ने एशिया के बाहर 45 टेस्ट मैचों की 77 पारियों में 155 विकेट लिए हैं। हालांकि एशिया के बाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले पहले नंबर पर हैं। कुबंले ने 50 टेस्ट मैचों की 92 पारियों में कुल 200 विकेट हासिल किए हैं।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत ने 318 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी। विदेशी धरती पर भारत की ये सबसे बड़ी जीत थी। इस जीत में अहम योगदान देने वाले इशांत शर्मा अब तक 91 टेस्ट मैचों में 33.56 की औसत से कुल 275 विकेट ले चुके हैं। भारत की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामलें में इशांत फिलहाल छठे स्थान पर हैं।

Latest Cricket News