A
Hindi News खेल क्रिकेट बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद क्रिकेटरों का व्यवहार सुधारने के लिए ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड करने वाला है ये बड़ा काम

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद क्रिकेटरों का व्यवहार सुधारने के लिए ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड करने वाला है ये बड़ा काम

 स्मिथ और डेविड वार्नर पर बॉल टेम्परिंग मामले में एक-एक साल का और कैमरून बेनक्राफ्ट पर नौ माह का प्रतिबंध लगा हुआ है। 

<p>डेविड वॉर्नर और...- India TV Hindi डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ

मेलबर्न: बॉल टेम्परिंग मामले में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के शर्मसार होने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अपने खिलाड़ियों के व्यवहार से संबंधित आचार संहिता बनाने और क्रिकेट जगत के प्रशासनिक सुधारों पर विचार के लिए एक समिति के गठन का फैसला किया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेटर टिम पेन, पैट कमिंस और जॉर्ज बैली इस पैनल का हिस्सा होंगे। इसके अलावा पूर्व खिलाड़ियों में शेन वाटसन, महिला क्रिकेटर रेकैल हेंस और पुरुष टीम के कोच (जब उनकी नियुक्ति होगी) भी इसमें शामिल होंगे।

33 साल के पेन को स्टीव स्मिथ की जगह टीम का नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है। स्मिथ और डेविड वार्नर पर बॉल टेम्परिंग मामले में एक-एक साल का और कैमरून बेनक्राफ्ट पर नौ माह का प्रतिबंध लगा हुआ है। तीनों खिलाड़ी अपनी इस गलती के लिए माफी मांग चुके हैं। इन खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगने के बाद कोच डैरन लेहमन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

समिति आचार सहिंता के साथ साथ टीम की संस्कृति की भी समीक्षा करेगी। सीए के चैयरमेन डेविड पीवर ने कहा, "समिति तत्काल समीक्षा शुरु करेगी और हमने सोच रखा है कि इसे 208-2019 सीजन शुरू होने से पहले ही लागू किया जाएगा।"

Latest Cricket News