Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट तीसरे वनडे मैच में विराट कोहली...

तीसरे वनडे मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने की महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच माउंट माउंगानुई में तीसरा वनडे मैच खेला गया। इस मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 28 Jan 2019, 23:26:25 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच माउंट माउंगानुई में तीसरा वनडे मैच खेला गया। इस मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस सीरीज को अपने नाम करते ही विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर हराने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, वहीं रोहित शर्मा ने इस मैच में वनडे क्रिकेट में धोनी के छक्के लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी की।

धोनी ने साल 2009 में न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर मात दी थी और वो उस समय ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने थे, लेकिन अब विराट कोहली ने न्यूजीलैंड को उसी के घर पर सीरीज हराकर धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के उपकप्तान जिन्होंने इस मैच में 62 रनों की शानदार पारी खेली उन्होंने वनडे क्रिकेट में धोनी के छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने की सूची में धोनी 215 छक्कों के साथ टॉप पर चल रहे हैं अब रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 2 छक्के लगाकर धोनी के छक्कों की बराबरी कर ली है। अब रोहित अगले मैच में एक छक्का लगाते ही धोनी से आगे निकल जाएंगे।

भारत ने एक और संतुलित हरफनौला प्रदर्शन के दम पर सोमवार को यहां माउंट माउंगानुई में खेले गए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त लेते हुए जीत पक्की कर ली है। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसके घर में 10 साल बाद कोई द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम की है। इससे पहले 2009 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने कीवी टीम को हराया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन