A
Hindi News खेल क्रिकेट फोर्ब्‍स की कमाई की सूची में पहले नंबर पर फेडरर, जानिए टॉप-10 में शामिल कौन से नंबर पर हैं विराट

फोर्ब्‍स की कमाई की सूची में पहले नंबर पर फेडरर, जानिए टॉप-10 में शामिल कौन से नंबर पर हैं विराट

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के सितारे इन दिनों बुलंदी पर हैं। मैदान के अंदर अपने दमदार प्रदर्शन के चलते कोहली टीम इंडिया को फ्रंट से लीड कर ही रहे हैं साथ ही वो बाजार के भी बिग बॉस बन चुके हैं।

VIRAT KOHLI- India TV Hindi VIRAT KOHLI

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के सितारे इन दिनों बुलंदी पर हैं। मैदान के अंदर अपने दमदार प्रदर्शन के चलते कोहली टीम इंडिया को फ्रंट से लीड कर ही रहे हैं साथ ही वो बाजार के भी बिग बॉस बन चुके हैं।

कोहली की इसी सफलता को फोर्ब्‍स ने भी सलाम किया है। फोर्ब्‍स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट ने अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉल स्टार लियोनल मैसी को भी पीछे छोड़ दिया है। फोर्ब्‍स की दुनिया के नामचीन प्‍लेयर्स की यह सूची उनकी कमाई (वेतन, बोनस और एंडोर्समेंट की राशि) के आधार पर तैयार की गई है।

इस सूची में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर नंबर वन पर हैं। उनकी कमाई 372 मिलियन डॉलर आंकी गई है। दूसरे नंबर पर 33.4 मिलियन डॉलर के साथ  बॉस्‍केटबॉल प्‍लेयर लेब्रान जेम्‍स हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर जमैका के स्टार एथलीट उसेन बोल्ट हैं। बोल्ट की कमाई 27 मिलियन डॉलर है। पुर्तगाल के फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानों रोनाल्डो 21.5 मिलियन डॉलर के साथ चौथे नंबर पर हैं।

फोर्ब्‍स की इस लिस्‍ट में विराट कोहली 14.5 मिलियन डॉलर सातवें नंबर पर हैं जबकि मेसी को नौवां स्‍थान मिला है। मैसी की कमाई 13.5 मिलियन डॉलर है।

1. रोजर फेडरर (37.2 मिलियन डॉलर)
2. लेब्रोन जेम्‍स (33.4  मिलियन डॉलर)
3. उसेन बोल्‍ट ( 27 मिलियन डॉलर)
4. क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो  ( 21.5मिलियन डॉलर)
5. फिल मिकेलसन (19.6 मिलियन डॉलर)
6.टाइगर वुड्स (16 मिलियन डॉलर)
7.विराट कोहली (14.5 मिलियन डॉलर)
8.रॉकी मैकलेरॉय (13.6 मिलियन डॉलर)
9.लियोनेल मेसी (13.5 मिलियन डॉलर)
10. स्‍टीफन करी (13.4 मिलियन डॉलर)

Latest Cricket News