A
Hindi News खेल क्रिकेट लंदन में विश्वकप 2019 के दौरान सचिन तेंदुलकर के ‘जबरा फैन’ सुधीर को मिलेगा ख़ास सम्मान

लंदन में विश्वकप 2019 के दौरान सचिन तेंदुलकर के ‘जबरा फैन’ सुधीर को मिलेगा ख़ास सम्मान

इंडियन स्पोर्ट्स फैन विश्व कप के दौरान 'ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन्स अवॉर्डस' कार्यक्रम में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े फैन सुधीर चौधरी सहित कई फैन्स को सम्मानित करेगी।

सुधीर गौतम- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE सुधीर गौतम, सचिन तेंदुलकर फैन 

 

नई दिल्ली/लंदन। भारत की सबसे बड़ी फैन कम्यूनिटी-इंडियन स्पोर्ट्स फैन ने इंग्लैंड एवं वेल्स में अगले महीने से शुरू होने जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान स्पोर्ट्स फैन्स को सम्मानित करने का फैसला किया है।

इंडियन स्पोर्ट्स फैन विश्व कप के दौरान 'ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन्स अवॉर्डस' कार्यक्रम में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े फैन सुधीर गौतम सहित कई फैन्स को सम्मानित करेगी। अवॉर्ड कार्यक्रम में सुधीर सहित दुनिया भर के चार सबसे बड़े फैन्स को सम्मानित किया जाएगा।

लंदन में 14 जून को आयोजित होने वाले इस फैन्स अवॉर्ड में न केवल बड़ी हस्तियों को सम्मानित किया जाएगा बल्कि उभरतें स्पोर्ट्स फैन्स को भी सम्मानित किया जाएगा, जो खेलों को अपना पैशन बनाकर दुनिया के किसी भी कोने में भारतीय टीम का समर्थन करने के लिए पहुंच जाते हैं।

सुधीर ने इस कार्यक्रम को लेकर कहा, 'मैं अपने इस पैशन को 18 सालों से टटोल रहा हूं। मैंने इन वर्षो में 319 वनडे, 66 टेस्ट, 73 टी-20, 68 आईपीएल और 3 रणजी ट्रॉफी मैचों में हिस्सा लिया है। सचिन तेंदुलकर मेरे लिए भगवान के समान हैं और जहां भी होते हैं, मैं कोशिश करता हूं कि मैं उन्हें सपोर्ट करने जरूर जाऊं। इंडियन स्पोर्ट्स फैन्स ने इस बात को सराहा और ग्लोबल फैन अवॉर्ड के जरिए सम्मानित करने की पहल की, यह बहुत ही खुशी की बात है और मैं इस पुरस्कार को अपने भगवान सचिन को समर्पित करता हूं।"

इंडियन स्पोर्ट्स फैन्स के प्रभारी कुलदीप अहलावत ने कहा, "इंडियन स्पोर्ट्स फैन्स की रचना खेलो के प्रति बढ़ते हुए प्रेम को संजो कर हुई है। फैन्स के प्रति इस पैशन का ही परिणाम है ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन्स अवॉर्डस। इसकी शुरूआत 2018 महिला हॉकी वर्ल्ड कप के मौके पर भारतीय महिला हॉकी के लिए अनोखे फोटो प्रदर्शनी से हुई।जिसके तुरंत बाद स्वर्ण पदक विजेता, मुक्केबाज मनोज कुमार कि अगुवाई में पहली बार इंडियन स्पोर्ट्स फैन्स को लंदन मे ल़ॉन्च किया गया।"

उन्होंने कहा, "ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवॉर्ड के जरिए दुनिया भर के स्पोर्ट्स फैन्स को सम्मानित कर हमारा मकसद उनके इस पैशन के पीछे कई चुनौती भरी परीस्तिथियों को मात देकर स्टोडियम तक पहुंचने पर टीम को स्पोर्ट करने के जज्बे को सलाम करने की एक अनूठी पहल हैं।"

 

Latest Cricket News