A
Hindi News खेल क्रिकेट IND v ENG : टीम को मुश्किल से निकालते हुए ऋषभ पंत ने भारतीय सरजमीं पर जड़ा पहला शतक

IND v ENG : टीम को मुश्किल से निकालते हुए ऋषभ पंत ने भारतीय सरजमीं पर जड़ा पहला शतक

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक बार फिर 'संकटमोचक' की भूमिका निभाते हुए इंग्लैंड के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट में दूसरे दिन शानदार शतक जड़ दिया है।

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक बार फिर 'संकटमोचक' की भूमिका निभाते हुए इंग्लैंड के खिलाफ जारी चौथे- India TV Hindi Image Source : BCCI IND v ENG : टीम को मुश्किल से निकालते हुए ऋषभ पंत ने भारतीय सरजमीं पर जड़ा पहला शतक

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक बार फिर 'संकटमोचक' की भूमिका निभाते हुए इंग्लैंड के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट में दूसरे दिन शानदार शतक जड़ दिया है। उन्होंने 115 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जिसमें उन्होंने 13 चौके और 2 छक्का जड़ा। पंत के टेस्ट करियर का ये तीसरा और भारतीय सरजमीं पर पहला शतक है। इससे पहले पंत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में 1-1 शतक जड़ चुके हैं।

दिलचस्प बात ये रही कि पंत ने छक्का लगाते हुए अपना शतक पूरा किया और ऐसा टेस्ट में दूसरी बार करने वाले वह चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए। टेस्ट में सचिन ने सबसे ज्यादा 6 बार छक्के से अपना शतक पूरा करने का कारनामा किया था। वहीं, रोहित शर्मा, गौतम गंभीर और ऋषभ पंत 2-2 बार ये कारनामा कर चुके हैं।

पाकिस्तान सुपर लीग स्थगित होने पर फूटा शोएब अख्तर का गुस्सा, पीएम इमरान खान से की ये मांग

इसके अलावा ऋषभ पंत भारत की ओर से बतौर विकेटकीपर तीसरे सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। भारत की ओर से बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामलें में एमएस धोनी पहले नंबर पर हैं। धोनी के नाम 6 शतक दर्ज हैं जबकि रिद्धिमान साहा ने भी बतौर टेस्ट विकेटकीपर 3 शतक लगाए हैं।

गौरतलब है कि 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे। मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। भारतीय टीम अगर चौथा टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल होती है तो वह आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

Latest Cricket News