A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus, 3rd ODI: विराट कोहली और धोनी में हुआ 99 का आंकड़ा, जाने कैसे

Ind vs Aus, 3rd ODI: विराट कोहली और धोनी में हुआ 99 का आंकड़ा, जाने कैसे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सिरीज़ के तीसरे वनडे में जीत दर्ज कर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आज न सिर्फ़ सिरीज़ पर कब्जा जमा लिया बल्कि पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह के एक ख़ास रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली।

kohli, dhoni- India TV Hindi kohli, dhoni

इंदौर: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सिरीज़ के तीसरे वनडे में जीत दर्ज कर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आज न सिर्फ़ सिरीज़ पर कब्जा जमा लिया बल्कि पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह के एक ख़ास रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली। वनडे में टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में लगातार 9 मैच जीतकर बतौर कप्तान धोनी की बराबरी कर ली। विराट के पहले टीम इंडिया ने 2008-09 के बीच धोनी की कप्तानी में लगातार 9 जीत दर्ज की थीं। 

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सिरीज़ पर 4-1 से जीती थी जिसमें उसे पहले तीन वनडे जीतने के बाद चौथे वनडे में हार का सामना करना पड़ा था। जबकि किंग्सटन में खेले गए सिरीज़ के आखिरी मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया था। लिहाजा वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में मिली जीत के बाद, टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ सिरीज़ के पांचों वनडे मैच में जीत हासिल की थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी 5 वनडे मैचों की सिरीज़ में भी टीम इंडिया 3-0 की बढ़त बना चुकी हैं। ऐसे में कुलकर मिलाकर भारत ने लगातार 9 वनडे मैचों में जीत हासिल कर ली है।

Latest Cricket News