A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus, 5th ODI: भारत ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर बना वनडे नंबर वन

Ind vs Aus, 5th ODI: भारत ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर बना वनडे नंबर वन

भारत ने रविवार को यहां सिरीज़ के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया और वनडे रैंकिंग में भी नंबर वन बन गया.

Rohit sharma- India TV Hindi Rohit Sharma

नागपुर: भारत ने रविवार को यहां सिरीज़ के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया और वनडे रैंकिंग में भी नंबर वन बन गया.

आस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 243 रनों का आसान लक्ष्य रखा था जिसे मेजबान टीम ने रोहित शर्मा (125), अजिंक्य रहाणे (61) और कप्तान विराट कोहली (39) की बेहतरीन पारियों के दम पर 42.5 ओवरों में ही तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। टीम एक बार फिर अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उसे निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 242 रनों पर सीमित कर दिया। 

मेहमान टीम की तरफ से डेविड वार्नर सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने 62 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 53 रनों की पारी खेली। ट्रेविस हेड ने 42 तथा मार्कस स्टोइनिस ने 46 रनों का पारियां खेलीं। 

भारत के लिए अक्षर पटेल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। पटेल के अलावा जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट झटके। केदार जाधव, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली।

Latest Cricket News