A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट मैच में क्या होगी ऑस्ट्रेलिया की 'Playing XI', कोच ने दिया जवाब

Ind vs Aus : 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट मैच में क्या होगी ऑस्ट्रेलिया की 'Playing XI', कोच ने दिया जवाब

टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने खिलाड़ियों का भरोसा जीतने के लिए संकेत दिया है कि पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं होने वाला है। 

Justin Langer- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Justin Langer

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत हासिल की। जिसके बाद आत्मविश्वास से लबरेज ऑस्ट्रेलियाई टीम 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भी जीत का क्रम जारी रखना चाहेगी। हलांकि दूसरे टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और तीज गेंदबाज सीन एबॉट अनफिट होने के कारण खेलते नजर नहीं आएंगे। जबकि जोए बर्न्स फिट होने के कारण एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करते नजर आएंगे। ऐसे में टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने खिलाड़ियों का भरोसा जीतने के लिए संकेत दिया है कि पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं होने वाला है। 

इस तरह पत्रकारों के साथ बातचीत में लैंगर ने कहा, "मुझे बहुत साहसी होना पड़ेगा आखिरी टेस्ट मैच के बाद प्लेइंग इलेवन में चेंज करने के लिए। इस समय, अगर आने वाले दिनों में कुछ नहीं होता है तो फिर हम पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन के साथ ही जाएंगे।"

ये भी पढ़े -  साल 2020 में नम रहीं खेल प्रेमियों की आंखे, इन खिलाड़ियों का हुआ निधन

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को घरेलू सीरीज में काफी चोटों का सामना करना पड़ रहा है। वनडे सीरीज के दौरान दूसरे मैच में डेविड वॉर्नर चोटिल हो गये थे। उन्हें  ग्रोइन इंजरी हुई थी। जिसके बाद से वो मैदान पर बल्ला लेकर नहीं उतरे हैं। ऐसे में वो तीसरे टेस्ट मैच में वापसी करेंगे या नहीं इस पर भी संदेह बरकरार है। वहीं वॉर्नर की जगह युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोव्सकी के भी डेब्यू करने की चर्चा जोरों पर थी। मगर अभ्यास मैच में कार्तिक त्यागी की बाउंसर गेंद उनके सिर पर लगी। जिसके बाद कनकशन के कारण वो टीम से बाहर चल रहे हैं। 

ये भी पढ़े -  Ind vs Aus : पूर्व क्रिकेटर ने माना, ऑस्ट्रेलिया में इन दो भारतीय खिलाड़ियों का करियर दांव पर 

इस तरह सलामी बल्लेबाज की समस्या के साथ एक बार फिर मैथ्यू वेड अपने साथी जोए बर्न्स के साथ भारत के खिलाफ पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं। जिसकी शुरुआत 26 दिसंबर से फैन्स के बाच मेलबर्न के मैदान पर होगी। दूसरी तरफ इस मैच में देखना होगा भारत बिना कप्तान कोहली के वापसी पर पाता है या नहीं।

Latest Cricket News