A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus, 2nd T-20: भुवनेश्वर का खोला राज़, इसलिए हारी टीम इंडिया दूसरा टी20 मैच

Ind vs Aus, 2nd T-20: भुवनेश्वर का खोला राज़, इसलिए हारी टीम इंडिया दूसरा टी20 मैच

भारत की टी20 सिरीज़ के दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से सनसनीख़ेज़ हार के बाद भारत के मध्यम तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया की करारी शिकस्त की वजह का ख़ुलासा किया है.

Bhuvneshwar Kumar- India TV Hindi Bhuvneshwar Kumar

भारत की टी20 सिरीज़ के दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से सनसनीख़ेज़ हार से सभी दंग हैं. दंग होना स्वाभिवक भी है क्योंकि वनडे सिरीज़ में इंडिया कंगारुओं पर पूरी तरह हावी थी और ये सिरीज़ भी उसने 4-1 से जीती. बहरहाल, हार के बाद भारत के मध्यम तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया की करारी शिकस्त की वजह का ख़ुलासा किया है.

भुवनेश्वर का कहना है कि बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ जेसन बेहरेनड्रॉफ का पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट करना टीम इंडिया को भारी पड़ा. दो बड़े विकेट गिरने से मैच का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में झुक गया.

आपको बता दें कि इस मैच में बेहरेनड्रॉफ ने 21 रन देकर 4 विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। 

भुवनेश्वर ने कहा कि बेहरेनड्रॉफ ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने विकेट का पूरा सही उपयोग किया। बुवी ने कहा कि लाइन एंड लेंथ गेंदबाज के लिए यह आदर्श पिच थी। टी20 मैच में 3-4 विकेट लेने के लिए गेंदबाज़ को भाग्य का साथ मिलना जरूरी होता है। पहले ही ओवर में रोहित और विराट कोहली के विकेट गंवाना हमारे लिए निर्णायक साबित हुआ।

उन्होंने कहा कि जेसन के पास गति है और वे गेंद को स्विंग भी कराते हैं। लाइन और लेंथ वाले गेंदबाज का भी टी-20 में 3-4 विकेट लेने के लिए भाग्यशाली होना आवश्यक होता है। जेसन इस मामले में भाग्यशाली साबित हुए।

वैसे भी बारसापारा की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग साबित नहीं हुई। बारिश की वजह से पिच पर नमी थी और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इसका पूरा लाभ उठाया।

Latest Cricket News