A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : भारत को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर अस्पताल गए रिषभ पंत

Ind vs Aus : भारत को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर अस्पताल गए रिषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद स्कैन के लिए उन्हें अस्पताल भेजा गया है।

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : GETTY Rishabh Pant

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाद ऋषभ पंत चोटिल हो गए हैं। पंत को बल्लेबाजी के दौरान कोहनी में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर यह जानकारी दी है। पंत ने अपनी पारी में 36 रन बनाकर आउट हुए थे। इस दौरान उन्होंने 66 गेंदों का सामना किया था जिसमें चार चौके भी शामिल था। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान पंत की जगह अब ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग के लिए मैदान पर आए हैं।

इससे पहले पंत को बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने शॉर्ट गेंद पर खेलने में काफी परेशानी हो रही थी। यही कारण है कि कई बार गेंद उनके शरीर से जाकर लगी, जिसमें कोहनी में लगी चोट के कारण उन्हें काफी परेशान देखा गया था।

टेस्ट क्रिकेट में शॉर्ट गेंद पर जिस करह से पंत बल्लेबाजी करते हुए दिखे उस पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने भी सवाल उठाते हुए उन्हें तकनीक पर काम करने की सलाह दी थी। पोंटिंग का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में छोटी गेंद से बचने के लिए पंत जिस तकनीत को अपनाते हैं वह इस फॉर्मेट में बिल्कुल भी सही नहीं है।

उन्होंने कहा, ''पंत को इस चीज पर बहुत काम करने की जरुरत है। मुझे पता है जिस तरह से वह खेल रहा है वह आईपीएल में जरूर काम आता है लेकिन यह टेस्ट क्रिकेट है टी-20 नहीं।'' पोटिंग ने '7क्रिकेट' के माध्यम से पंत के लिए अपनी यह बात कही है।

आपको बता दें कि पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं और पंत भी इसी टीम के लिए खेलते हैं। ऐसे में उन्हें पता है कि पंत की बल्लेबाजी में कहा कमी है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पंत भारत के वनडे और टी-20 के सदस्य नहीं थे। हालांकि उन्हें टेस्ट टीम में ऋद्धिमान साहा की जगह उन्हें शामिल किया गया। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी।


 

 

Latest Cricket News