A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के बीच खेला गया सिडनी टेस्ट ड्रॉ रहा

भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के बीच खेला गया सिडनी टेस्ट ड्रॉ रहा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने चौथे दिन शनिवार को छह विकेट के नुकसान पर 356 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम अपनी पहली पारी में 544 रन का विशाल स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। 

<p>मुरली विजय ने जड़ा...- India TV Hindi Image Source : GETTY मुरली विजय ने जड़ा शतक

सिडनी: भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलवेन के बीच खेला गया अभ्यास मैच बिना किसी नजीते के शनिवार को ड्रॉ पर खत्म हो गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने चौथे दिन शनिवार को छह विकेट के नुकसान पर 356 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम अपनी पहली पारी में 544 रन का विशाल स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई।भारतीय टीम इसके जवाब में चौथे और अंतिम दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 211 रन ही बना सकी और मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया। 

पहली पारी में 358 रन का स्कोर बनाने वाली भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में मुरली विजय ने 129 और लोकेश राहुल ने 62 रन की पारी खेली। विजय ने 132 गेंदों पर 16 चौके और पांच छक्के लगाए। राहुल ने 98 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया। हनुमा विहारी 32 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के लिए डी फालिंस और डी आर्शी शॉर्ट को एक-एक विकेट मिला। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश की पहली पारी में हैरी निएल्सन ने 100, एरॉन हार्डी ने 86, डी आर्शी शॉर्ट ने 74, मेक्स ब्रायंट ने 62 और डेनियल फालिंस ने 43 रन बनाए। 

भारत की ओर से मोहम्मद शमी को तीन, रविचंद्रन अश्विन को दो और उमेश यादव, इशांत शर्मा, कप्तान विराट कोहली तथा जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिले। 

Latest Cricket News