A
Hindi News खेल क्रिकेट Video : खराब कीपिंग के चलते पंत ने छोड़े दो-दो कैच, सोशल मीडिया पर फैन्स ने लगाई लताड़

Video : खराब कीपिंग के चलते पंत ने छोड़े दो-दो कैच, सोशल मीडिया पर फैन्स ने लगाई लताड़

रिषभ पंत ने विल पुक्व्सकी के एक नहीं बल्कि दो - दो कैच छोड़े हैं। जिससे भारतीय फैन्स उनसे काफी नाराज नजर आ रहे हैं। 

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : TWITTER -@CRICKETCOMAU Rishabh Pant

सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसका पहला दिन शायद रिषभ पंत जल्दी भूलना चाहेंगे। क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने वाले सलामी बल्लेबाज विल पुक्व्सकी के एक नहीं बल्कि दो - दो कैच छोड़े हैं। जिससे भारतीय फैन्स उनसे काफी नाराज नजर आ रहे हैं। इस तरह उन्होंने पंत को एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया है। जबकि कई फैन्स ने धोनी की तस्वीर भी शेयर करके उन्हें ट्रोल किया है। 

दरअसल, पारी के 22वें ओवर में अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे तभी उनकी अंतिम गेंद पर अपने जीवन का पहला मैच खेल रहे विल पुकोव्सकी ने शॉट मारना चाहा। ऐसे में गेंद ने उनके बल्ले का हल्का किनारा लिया और वो पंत के ग्लव्स से टकरा कर वापस बाहर आ गई। इस रिएक्शन टाइम में पंत गेंद को दबोचने में थोड़े ढीले रहे। जिसके चलते पुकोव्सकी को जीवनदान मिला। 

वहीं इसके बाद पंत ने एक और जीवनदान पुकोव्सकी को दिया। इस बार कैच थोडा कठिन नजर आ रहा था लेकिन  अन्तराष्ट्रीय स्तर पर आप ऐसे अवसर को भुना सकते हैं। पारी के 25वें ओवर में सिराज गेंदबाजी कर रहे थे। तभी उनकी अंतिम शार्ट पिच गेंद पर पुकोव्सकी ने हुक शॉट मारना चाह और गेंद बल्ले का उपरी किनारा लेकर विकेटकीपर के उपर और पीछे की तरफ हवा में गई। जिसके पीछे पंत भागे और इस बार भी गेंद हाथ में आकर छिटक गई। जिसके चलते पुकोव्सकी को दूसरा जीवनदान 32 रन पर मिला। हालांकि इतने जीवनदान के बावजूद पुकोव्सकी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और अपने डेब्यू मैच में फिफ्टी जड़कर वो 62 रन बनाकर चलते बने। 

ऐसे में पुकोव्सकी जहां अपने डेब्यू को ख़ास बना गए वहीं पंत को अब आलोचकों का क्सामना सोशल मीडिया में करना पड़ रहा है। एक बार फिर उनकी कमजोर विकेटकीपिंग अभी भी समस्या बनी हुई है। जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया की लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट टीम से बाहर होना पड़ा था और उनकी जगह के एल राहुल ने कीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रखी है। इस तरह अगर पंत को टेस्ट टीम में भी बनाए रखना चाहते हैं तो उन्हें कीपिंग में विशेष ध्यान देना होगा अन्यथा उन्हें टेस्ट क्रिकेट से भी हाथ धोना पड़ सकता है। 

Latest Cricket News