A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : भारत के खिलाफ डेब्यू कर सकता है ऑस्ट्रेलिया का ये धाकड़ खिलाड़ी, कप्तान ने दिया संकेत

Ind vs Aus : भारत के खिलाफ डेब्यू कर सकता है ऑस्ट्रेलिया का ये धाकड़ खिलाड़ी, कप्तान ने दिया संकेत

ऑस्ट्रेलिया के शानदार हरफनमौला खिलाड़ी माने जा रहे कैमरून ग्रीन भारत के सामने एडिलेड टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं।

Cameron Green- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Cameron Green

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा जारी है। जिसमें सीमित ओवरों की सीरीज समाप्त होने के बाद अब 17 दिसंबर से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का शंखनाद होगा। ऐसे में भारत के लिए विदेशी सरजमीं पर उसका ये पहला ऐतिहासिक डे नाईट टेस्ट मैच होगा। जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया अपनी टीम में एक युवा खिलाड़ी को मौका देना चाहती है। हालांकि उसे अभी फिटनेस पर खरा उतरना होगा जिसके बाद ही वो भारत के खिलाफ एडिलेड के मैदान में उतर पायेगा। 

जी हाँ, ऑस्ट्रेलिया के शानदार हरफनमौला खिलाड़ी माने जा रहे कैमरून ग्रीन भारत के सामने एडिलेड टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं। जिसके बारे में जानकारी देते हुए ऑस्टेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा, "उन्होंने काफी शानदार ट्रेनिंग की है। अगर सभी चीजें सही जाती हैं तो कैमरन ग्रीन कल (17 दिसंबर) अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे। उनके लिए काफी अच्छी न्यूज है। हमारे लिए और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के सभी फैन्स के लिए यह बेहद अच्छी खबर है। ग्रीन अपनी उम्र के हिसाब से काफी बेहतरीन खिलाड़ी हैं और खेल को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं। उनके पास स्मार्ट क्रिकेट ब्रेन है और वह प्रेशर में शांत रहते हैं। वह टेस्ट क्रिकेट के लिए बने हैं।"

ये भी पढ़ें - अजिंक्य रहाणे ने माना, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खलेगी ईशांत शर्मा की कमी

गौरतलब है कि ग्रीन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ए के लिए बल्लेबाजी करते हुए भारत ए के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली थी। जिसके बाद उनको टीम की प्लेइंग में लाए जाने की चर्चा जोरों शोरों पर है। मगर दूसरे प्रैक्टिस मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह की सीधी शॉट पर गेंद उनके सिर पर लग गई थी। इस तरह उन्हें कनकशन की समस्या से जूझना पड़ा था। जिस पर टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि अगर ग्रीन कनकशन टेस्ट को पास कर लेते हैं वह पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - 2 साल बाद कॉम्पिटेटिव क्रिकेट में वापसी करने को तैयार है 'मिस्टर आईपीएल' नाम से मशहूर ये खिलाड़ी

बता दें कि वनडे और टी20 सीरीज के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर से एडिलेड क्रिकेट मैदान पर पिंक बॉल से खेला जाना है। वहीं इस मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए वतन वापस लौट जायेंगे जबकि कप्तानी अजिंक्य रहाणे के हाथ में होगी। 

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने की स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने की वकालत

Latest Cricket News