A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Ban: लगातार सातवीं जीत के बाद कप्तान कोहली ने धोनी को पछाड़ा

Ind vs Ban: लगातार सातवीं जीत के बाद कप्तान कोहली ने धोनी को पछाड़ा

कप्तान के रूप में कोहली की यह अब तक की 33वीं और लगातार सातवीं टेस्ट जीत है।

Team India- India TV Hindi Image Source : AP q

कोलकाता। अपनी कप्तानी में भारत को लगातार चौथी बार पारी के अंतर से टेस्ट मैच में जीत दिलाने वाले विराट कोहली ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। भारत ने यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए अपने पहले दिन-रात के टेस्ट मैच में रविवार को बांग्लादेश को एक पारी और 46 रनों से हरा दिया।

इसके साथ भारत ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। उसने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों से हराया था। घर में भारत की यह लगातार 12वीं सीरीज जीत है।

कप्तान के रूप में कोहली की यह अब तक की 33वीं और लगातार सातवीं टेस्ट जीत है। कोहली ने इसके साथ ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लगातार छह टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

भारत ने 2013 में धोनी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच जीते थे।

वहीं, कोहली की कप्तानी में भारत ने एंटिगुआ में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत से शुरुआत की थी और इस विजयी क्रम को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लोदश के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी कायम रखा।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने के बाद से भारत की सात मैचों में यह लगातार सातवीं जीत है। अंकतालिका में भारत के अब 360 अंक हो गए हैं और वह मजबूती से टॉप पर कायम है।

Latest Cricket News