A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत पहुंची बांग्लादेश की टीम

IND vs BAN: तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत पहुंची बांग्लादेश की टीम

भारत के खिलाफ तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम भारत पहुंच चुकी है।दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला तीन नवंबर को दिल्ली में खेला जाएगा।

Bangladesh cricket team- India TV Hindi Bangladesh cricket team

पिछले कुछ दिनों से चल रहे उठा पटक के बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत पहुंच चुकी है। भारत के खिलाफ बांग्लादेश की टीम दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 3 नवंबर को पहला टी-20 मैच खेलेगी।

आईसीसी के द्वारा दो साल के लिए निलंबित किए जाने के बाद टीम नियमित कप्तान शाकिब अल हसन भारत दौरे पर नहीं आए हैं. शाकिब की जगह महमूदुल्लाह रियाद को बांग्लादेश टी-20 में टीम की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं टेस्ट सीरीज के लिए मोमिनुल हक को कप्तान बनाया गया है।  

भारत दौरे से बाहर होने वाले ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की जगह लेफ्ट आर्म स्पिनर तैजुल इस्लाम को टीम में शामिल किया गया है। तैजुल ने पिछले महीने बांग्लादेश में खेले गए ट्राइंगुलर सीरीज में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 में अपना डेब्यू किया था। 

तैजुल के अलावा मोहम्मद मिथुन और इमरुल को भी भारत दौरे पर बांग्लादेशी टीम में जगह मिली है। इन दोनों को तमीम इकबाल और मोहम्मद सैफउद्दीन की जगह टीम में शामिल किया गया है। तमीम कुछ निजी कारणों की वजह से भारत दौरे पर नहीं आए हैं।

बांग्लादेशी की टीम भारत दौरे पर पहली बार डे नाइट टेस्ट मैच भी खेलेगी। यह मुकाबला 22 से 26 नवंबर के बीच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

बांग्लादेश टी-20 टीम: महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, सौम्या सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम, आफिस हुसैन, मोसद्देक हुसैन, अमीन इस्लाम, अराफात सनी, अल-अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शफीक इस्लाम, मोहम्मद इस्लाम अबू हेदर।

बांग्लादेश टेस्ट टीम: शादमान इस्लाम, इमरुल कायेस, सैफ हसन, मोमिनुल हक (कप्तान), लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, मोसादेक हुसैन, मेहदी हसन, तईजुल इस्लाम, नईम हसन, मुस्तफिजुर रहमान, अबू जायद, एबादत हुसैन।

Latest Cricket News