A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Ban: भारत की लगातार जीत का क्या है राज, कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा

Ind vs Ban: भारत की लगातार जीत का क्या है राज, कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा

भारत ने बांग्लादेश को मैच में पारी और 46 रनों से हराया और इस जीत के साथ ही भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

Ravi Shastri- India TV Hindi Image Source : TWITTER: @ICC Ravi Shastri

टीम इंडिया ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करते हुए इतिहास रच दिया है। महज दो दिन एक घंटे में समाप्त करने वाले मैच में भारतीय गेंदबाजी का पिंक बॉल से बोलबाला रहा जिसके आगे बंगलादेशी बल्लेबाज डरे हुए चीतें नजर आए। मैच को दोनों पारियों को मिलाकर भारतीय तेज गेंदबाजों ने 19 विकेट हासिल किए। जो ऐतिहासिक मैच में अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इतना ही नहीं इसमें 9 विकेट इशांत शर्मा के नाम रहे। ऐसे में भारतीय तेज गेंदबाजी के दिन प्रति दिन बढ़ते पैने पन की कोच रवि शास्त्री ने जमकर तारीफ की है।

भारत ने बांग्लादेश को मैच में पारी और 46 रनों से हराया और इस जीत के साथ ही भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। ऐसे में भारत ने लगातार सातवीं टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है, जोकि उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बांग्लादेश को पहली पारी में 106 और दूसरी पारी में 195 रन पर समेटने वाले भारतीय तेज गेंदबाजों के बारें में कोच शास्त्री ने मैच के बाद कहा की उन्हें गर्व होता है इस तरह की गेंदबाजी देखकर।

इतना ही नहीं शास्त्री ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि विदेशी सरजमीं में पिछले 15 महीनों में उन्होंने समझा है कि एक दूसरे का समर्थन कैसे करना और एक टीम के रूप में गेंदबाजी करना कितना महत्वपूर्ण है। जब आप दबाव बनाते हैं, तो चीजें हासिल होती हैं।"

भारतीय टीम की लगातार जीत और सफलता का राज खोलते हुए शास्त्री ने कहा, "इस टीम में अनुशासन और जीतने की भूख एक प्रमुख कारक है। जिसके चलते हम जीतते जा रहे हैं।"

वहीं दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश के प्रदर्शन पर भारतीय कोच शास्त्री ने कहा, "उन्हें (बांग्लादेश) एक्सपोजर की जरूरत है। वे प्रगति पर काम कर रहे हैं। वे अपने देश में मजबूत हैं लेकिन जब वे यात्रा करते हैं तो बहुत कुछ सीखने को मिलता है। मुझे पता है की उनके दो प्रमुख खिलाडी तमीम और शाकिब मैच में नहीं थे लेकिन फिर भी उन्हें अपनी तेज गेंदबाजी पर काम करना होगा। जबकि मुश्फिकुर की बल्लेबाजी से काफी सीखना होगा।"

बता दें कि भारत ने बांग्लादेश खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इसके बाद अब भारत को अगला टेस्ट मैच न्यूजीलैंड की सरजमीं पर खेलना होगा। वहीं इस सीरीज की जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में भारत के 360 अंक हो गए है और वो अंक तालिका में शीर्ष पर विराजमान है।

Latest Cricket News