A
Hindi News खेल क्रिकेट मैन ऑफ द मैच और सीरीज बनने के बाद रोहित शर्मा ने खोला ताबड़तोड़ शतक का राज

मैन ऑफ द मैच और सीरीज बनने के बाद रोहित शर्मा ने खोला ताबड़तोड़ शतक का राज

रोहित शर्मा ने नाबाद शतक लगाकर टीम इंडिया को दिलाई शानदार जीत।

<p>रोहित शर्मा</p>- India TV Hindi रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया। रोहित शर्मा ने पहले मैच में भी बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और इसके बाद उन्होंने फाइनल मैच में शतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। मैन ऑफ द मैच और सीरीज के खिताब से सम्मानित होने के बाद रोहित शर्मा ने अपने ताबड़तोड़ शतक का राज खोला। (Also Read: एम एस धोनी ने एक मैच में बना डाले दो विश्व रिकॉर्ड, रचा इतिहास)

रोहित ने कहा, 'यही मेरे खेलने का तरीका है। पारी की शुरुआत में हालात से तालमेल बैठाना मेरा मकसद था और इसके बाद हमारा आइडिया था कि जब हम शॉट खेलें तो वो सही दिशा में खेले जाएं और यही मैंने किया। मैं शांत रहने की कोशिश करता हूं और ज्यादा दबाव नहीं लेता। मुझे पता था कि अगर एक बार मैं पिच पर टिक गया तो मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छी थी और मैं जानता था कि अगर मैं पिच पर खड़ा रहा तो रन तो बनते ही रहेंगे।'

रोहित ने हार्दिक पंड्या भी तारीफ की और आगे कहा, 'पंड्या ऐसा कई बार कर चुके हैं। आखिर में वो इसी तरह की पारी खेलते हैं। उन्हें अब इसकी आदत हो गई है। वो निडर होकर खेलते हैं और यही उनकी ताकत है। जिस तरह से उन्होंने आज गेंदबाजी भी की है उससे उनका विश्वास बढ़ेगा और टीम भी उनसे यही चाहती है।' आपको बता दें कि रोहित ने 56 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली और वो आखिर तक आउट नहीं हुए।

Latest Cricket News