A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG : भारत से बुरी हार पर इंग्लैंड के नाम जुड़ा लगभग 100 साल पुराना ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs ENG : भारत से बुरी हार पर इंग्लैंड के नाम जुड़ा लगभग 100 साल पुराना ये शर्मनाक रिकॉर्ड

तीसरे टेस्ट मैच के दो दिन में खत्म होने के कारण लगभग 100 साल बाद इंग्लैंड के नाम एक बड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। 

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : BCCI.TV England Cricket Team

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 10 विकटों से बड़ी जीत हासिल की। जिसमें टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन और अक्षर पटेल ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को पिच पर नचा डाला। अक्षर ने पहली पारी में 6 तो दूसरी पारी में 5 विकेट समेत 11 विकेट ले डाले। जबकि अश्विन ने भी अपने करियर के 400 विकेट पूरे करते हुए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में मिलाकर 27 विकेट लिए। इस तरह मैच दो दिन में ही खत्म हो गया। जिससे लगभग 100 साल बाद इंग्लैंड के नाम एक बड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। 

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सके और टेस्ट मैच का नतीजा दो दिन के भीतर ही आया। जिसमें इंग्लैंड को बुरी हार का सामना करना पड़ा। इस तरह साल 1921 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है। जब वो दो दिन में कोई टेस्ट मैच इतनी बुरी तरह से हारी हो। इससे 99 साल पहले इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के सामने अपना टेस्ट मैच हारी थी। 

28 मई साल 1921 को नौटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जाने वाले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम सिर्फ दो दिन में ऑस्ट्रेलिया के सामने अपने घर में हार गई थी। जिसके 99 साल, 8 महीने और 26 दिन बाद इंग्लैंड को इसी तरह की हार जो रूट की कप्तानी में अब भारत के खिलाफ झेलनी पड़ी है। 

ये भी पढ़ें - Boxing : दीपक स्ट्रांजा मेमोरियल के सेमीफाइनल में, पक्का हुआ दूसरा पदक

वहीं सीरीज की बात करें तो चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में दो दिन में ही दस विकेट से जीत हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब उसे इस सीरीज में हार नहीं बल्कि जीत और ड्रा ही नसीब हो सकता है। वहीं अंतिम टेस्ट मैच में जीत हासिलकर इंग्लैंड सीरीज को बराबर करना चाहेगा। 

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : कीवी स्पिनर ईश सोढ़ी को राजस्थान रॉयल्स में मिली ये अहम जिम्मेदारी

Latest Cricket News