A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Eng : पूर्व खिलाड़ी ने माना, भारत में अगर इंग्लैंड को चाहिए जीत तो करना होगा ये काम

Ind vs Eng : पूर्व खिलाड़ी ने माना, भारत में अगर इंग्लैंड को चाहिए जीत तो करना होगा ये काम

इंग्लैंड के बल्लेबाजी सलाहकार जोनाथन ट्रॉट ने कहा है कि उनकी टीम को अगर भारत के साथ पहले टेस्ट में अच्छा करना है तो उसे पहली पारी में बड़ा स्कोर करना होगा।

Jonathan Trott- India TV Hindi Image Source : GETTY Jonathan Trott

चेन्नई| इंग्लैंड के बल्लेबाजी सलाहकार जोनाथन ट्रॉट ने कहा है कि उनकी टीम को अगर भारत के साथ पहले टेस्ट में अच्छा करना है तो उसे पहली पारी में बड़ा स्कोर करना होगा। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट शुक्रवार से एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू होगा। ट्रॉट ने बुधवार को मीडिया से कहा, "भारत में खेलने के मूल तत्व वही हैं, जो कहीं और होते हैं। लेकिन भारत में यह वास्तव में महत्वपूर्ण है। स्पिन को खेलना और दबाव में बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होना सबसे महत्वपूर्ण बात है।"

उन्होंने कहा, "हमने देखा कि उनका (भारत) तेज गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलिया में वास्तव में अच्छा रहा है और वे गेंद के साथ हरफनमौला हैं। जैसा कि आप आजकल दुनिया भर में जाते हैं, आजकल हर किसी के पास एक अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है। दोनों के लिए तैयारी करना महत्वपूर्ण है। बल्लेबाजों के लिए कौशल का स्तर बहुत अधिक होना चाहिए। चेन्नई की गर्मी और उमस में यहां खेलने के लिए आपको बहुत फिट होना चाहिए और आगे बढ़ना होगा।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल हुआ इंग्लैंड का ये बल्लेबाज, स्कैन की रिपोर्ट का है इंतजार

मौजूदा इंग्लैंड टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने 2016-17 में पांच मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था, जिसमें इंग्लैंड 4-0 से हार गया था। ट्रॉट ने कहा कि इस पर चर्चा हुई है।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि विशेष रूप से चेन्नई में कुछ फ्लैट विकेट (2016-17 में) थे, जो उच्च स्कोरिंग वाला था। शायद अधिक स्कोर करने के लिए। पहली पारी महत्वपूर्ण होगी ताकि दूसरी पारी में आप आगे हों। दूसरी पारी में भारत के खिलाफ खेलना मुश्किल है जो अपनी परिस्थितियों में बहुत अच्छे हैं। इसलिए हमें अच्छी शुरुआत करनी होगी।"

ये भी पढ़ें - VIDEO : टी10 लीग में क्रिस गेल ने 12 गेंदों पर जड़ा तूफानी अर्धशतक, 22 गेंदों पर खेलनी इतने रन की नाबाद पारी

इंग्लैंड के लिए यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। इंग्लैंड को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए भारत को इस सीरीज में 4-0, 3-0 या 3-1 से हराना होगा जो काफी मुश्किल है।

Latest Cricket News