A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Eng : जो रूट ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, इस मामले में सचिन को छोड़ा पीछे

Ind vs Eng : जो रूट ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, इस मामले में सचिन को छोड़ा पीछे

सचिन ने अपने 100वें टेस्ट में 8405 रन बनाए थे। इस तरह रूट के अब इससे अधिक रन हो गए हैं।

Joe Root, Sports, cricket, India vs England- India TV Hindi Image Source : GETTY Joe Root

भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अपने शानदार फॉर्म को जारी रखे हुए हैं। खेल के पहले ही दिन शतक लगाने वाले रूट ने दूसरे दिन के लंच ब्रेक से पहले अपने 150 रन भी पूरे किए।

इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने भारत के पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया। रूट का यह 100वां टेस्ट मैच है। इस मुकाबले में रूट ने पहले टेस्ट 100 मैचों में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में सचिन को पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें- टेस्ट क्रिकेट में एलिएस्टर कुक और विराट कोहली के इस खास क्लब में शामिल हुए जो रूट

सचिन ने अपने 100वें टेस्ट में 8405 रन बनाए थे। इस तरह रूट के अब इससे अधिक रन हो गए हैं।

वहीं जो रूट दुनिया के तीसरे ऐसे बल्लेबाज भी बन गए हैं जिन्होंने 100वें टेस्ट मैच में 150 या इससे अधिक की पारी खेलने का कारनामा किया है। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने साल 2005 में भारत के खिलाफ 184 रनों की पारी खेली थी। इंजमाम का यह टेस्ट क्रिकेट में यह 100वां मैच था।

यह भी पढ़ें- Watch : साल 2021 का सबसे बेहतरीन यॉर्कर, वीडियो ऐसा कि देखकर दिन बन जाए

इस दो उपलब्धियों के अलावा रूट ने महान खिलाड़ी सर डॉन ब्रेडमैन के एक बेहतरीन रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। ब्रेडमैन ने साल 1937 में कप्तान के तौर पर लगातार तीन बार 150 या इससे अधिक रन बनाने का कारनामा किया था।

वहीं जो रूट ने भी लगातार तीन बार 150 रनों की पारी खेली। भारत के खिलाफ इस पारी के अलावा उन्होंने श्रीलंका दौरे पर लगातार दो बार 150 या इससे अधिक रनों की पारी खेली थी।

इससे पहले रूट दिन के पहले दिन नाबाद 128 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे थे।

Latest Cricket News