A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ 1st T20: 'मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता हूं', जीत के बाद बोले सूर्यकुमार

IND vs NZ 1st T20: 'मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता हूं', जीत के बाद बोले सूर्यकुमार

भारत ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को खेले गए पहले T20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

<p>IND vs NZ 1st T20: 'मैं किसी भी...- India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs NZ 1st T20: 'मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता हूं', जीत के बाद बोले सूर्यकुमार

Highlights

  • भारत ने तीन मैचों की T20I सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।
  • सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली।
  • सूर्यकुमार को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

भारत ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को खेले गए पहले T20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। न्यूजीलैंड ने मार्टिन गप्टिल (70) और मार्क चैपमैन (63) के शानदार अर्धशतकों की मदद से 20 ओवरों में 6 विकेट पर 164 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने सूर्यकुमार यादव की शानगार 62 रन की पारी और रोहित शर्मा की महत्वपूर्ण पारी (48) की बदौलत आखिरी ओवर में मैच अपने नाम कर लिया। सूर्यकुमार को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

सूर्यकुमार ने जीत के बाद कहा, "मैं बल्लेबाजी क्रम को लेकर काफी लचीला हूं। मैंने ओपनिंग से सातवें नंबर तक बल्लेबाजी की है। मैं किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता हूं और मैं इससे खुश हूं।' मैंने कुछ अलग नही किया। मैं नेट्स में इसी तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं और उसी को दोहराने की कोशिश करता हूं। मैं नेट्स में खुद पर बहुत दबाव डालता हूं। जब भी मैं नेट्स के बाद ड्रेसिंग रूम में जाता हूं और सोचता हूं कि मैं इससे बेहतर और क्या कर सकता था, तो यह अच्छा होता है। 

सूर्यकुमार ने कहा, "गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी, बाद में थोड़ी धीमी हो गई, लेकिन टीम को जीत दिलाकर खुश हूं। मुझे खेल खत्म करना अच्छा लगता लेकिन आप इसी तरह सीखते हैं और आगे बढ़ते हैं।" बोल्ट के गिराए हुए कैच पर सूर्यकुमार ने कहा, "यह मेरी पत्नी का जन्मदिन है, ये उनकी ओर से एक बढ़िया गिफ्ट है।"

Latest Cricket News