A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Nz, ODI: जानें सिरीज़ में क्या है नंबर 6 का फेर

Ind vs Nz, ODI: जानें सिरीज़ में क्या है नंबर 6 का फेर

टीम इंडिया ने रविवार को तीसरे वनडे में न्यूज़ीलैंड को हराकर सिरीज़ पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया. वनडे सिरीज़ में एक दिलचस्प बात सामने निकल कर आई है और वो है नंबर 6.

Team India- India TV Hindi Team India

नयी दिल्ली: टीम इंडिया का वनडे में जीत का सिलसिला बदस्तूर जारी है. ऑस्ट्रेलिया को वनडे में 4-1 से हराने के बाद टीम इंडिया ने रविवार को तीसरे वनडे में न्यूज़ीलैंड को हराकर सिरीज़ पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया. इस तरह टीम इंडिया लगातार सात वनडे सिरीज़ जीत चुकी है.

न्यूज़ीलैंड के साथ वनडे सिरीज़ में एक दिलचस्प बात सामने निकल कर आई है और वो है नंबर 6. सिरीज़ का पहला मैच मुंबई में न्यूज़ीलैंड ने जीता था. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 280 रन बनाए थे. जवाब में किवी ने लेथम (103) और रॉस टैलर (95) की शानदार बैटिंग की बदौलत ये लक्ष्य हासिल कर लिया. न्यूज़ीलैंड ने इस दौरान चार विकेट खोए यानी उसने छह विकेट से जीत हासिल की.

दूसरा मैच पुणे में खेला गया जहां न्यूज़ीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए भारत के सामने 231 का लक्ष्य रखा जिसे भारत ने चार विकेट खोकर प्राप्त कर लिया यानी एक बार फिर एक टीम छह विकेट से जीती.

कानपुर में तीसरे और निर्णायक मैच में टीम इंडिया ने किवी के सामने 338 का विशाल लक्ष्य रखा और लगा था कि मैच एक तरफ़ा हो जाएगा लेकिन मेहमान टीम ने ग़ज़ब का संघर्ष किया और मैच को अंतिम ओवर तक पहुंचा दिया जहां जसप्रीत बूमराह की सानदार बॉलिंग के सामने न्यूज़ीलैंड को नतमस्तक होना पड़ा. न्यूज़ीलैंड सात विकेट खोकर 331 रन ही बना पाई और इस तरह भारत ने ये मैच 6 रन से जीत लिया यानी नंबर छह ने फिर मैच के नतीजे में भूमिका निभाई.

Latest Cricket News