A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA, 3rd ODI: रोहित फिर फ़्लॉप, अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs SA, 3rd ODI: रोहित फिर फ़्लॉप, अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने धरेलू सिरीज़ में बैट से जो धूम मचाई थी उसकी धमक साउथ अफ़्रीका में आते ही ख़त्म हो गई है. एक के बाद एक विफलता के साथ ही रोहित शर्मा के नाम अब एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है.

Rohit Sharma- India TV Hindi Rohit Sharma

केप टाउन: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने धरेलू सिरीज़ में बैट से जो धूम मचाई थी उसकी धमक साउथ अफ़्रीका में आते ही ख़त्म हो गई है. टेस्ट में फ़्लॉप होने के बाद रोहित वनडे में भी नहीं चल पा रहे हैं. पहले दो मैच में भी रोहित का बल्ला नहीं चला था और लग रहा था तीसरे टेस्ट की तरह तीसरे वनडे में उन्हें बाहर बैठाया जा सकता है लेकिन कप्तान कोहली ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया.

एक के बाद एक विफलता के साथ ही रोहित शर्मा के नाम अब एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. सात पारियों में उनका औसत सबसे ख़राब है. रोहित ने साउथ अफ़्रीका में दो टेस्ट मैचों की चार पारियों सहित कुल सात पारियों में 12.10 की औसत से महज़ 113 रन बनाए हैं. 

रोहित ने पहले टेस्ट मैच में 11 और 10, दूसरे टेस्ट में 10 और 47 रन बनाए थे. तीसरे टेस्ट में उनकी जगह अजंक्य रहाणे को खिलाया गया था.

रोहित का नाकामी का सिलसिला टेस्ट के बाद वनडे में भी जारी रहा. उन्होंने पहले वनडे में 20 और दूसरे में 15 रन बनाए. तीसरे वनडे में वह खाता भी नहीं खोल पाए.

रोहित के बाद सबसे ख़राब औसत पूर्व तेंज़ गेंदबाज़ अजित अगरकर का है जिन्होंने इंडिया में सात पारियों में 15.66 की औसत से रन बनाए थे. उनके बाद नंबर आता है मोहम्मद कैफ़ का जिन्होंने साउथ अफ़्रीका में 16.81 की औसत से रन बनाए थे. इसके बाद कैफ़ का करिअर ख़त्म हो गया था. कैफ़ के बाद चंद्रकांत पंडित (18.44/ इंडिया) और रविंद्र जडेजा (18.45/ऑस्ट्रेलिया) का नंबर आता है.

Latest Cricket News