A
Hindi News खेल क्रिकेट OMG! एडेन मार्करम का हैरतअंगेज़ कैच, हार्दिक पांड्या के होश हुए फ़ाख़्ता, देखें VIDEO

OMG! एडेन मार्करम का हैरतअंगेज़ कैच, हार्दिक पांड्या के होश हुए फ़ाख़्ता, देखें VIDEO

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सिरीज़ के चौथे मैच के दौरान मेज़बान टीम के कप्तान एडेन मार्करम ने ऐसा कैच पकड़ा जिसे देख लोगों ने दांतों तले उंगलियां दबा लीं.

markram- India TV Hindi markram

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सिरीज़ के चौथे मैच के दौरान मेज़बान टीम के कप्तान एडेन मार्करम ने ऐसा कैच पकड़ा जिसे देख लोगों ने दांतों तले उंगलियां दबा लीं. डेथ ओवर्स में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या तेज़ी से रन बनाने की कोशिश में जुटे थे और उनके सामने कागिसो रबाडा थे. 47वें ओवर की आखिरी गेंद पर पांड्या ने कवर्स की तरफ़ ज़ोरदार शॉट खेला मगर इसी बीच साउथ अफ्रीका के कप्तान ने ज़बर्दस्त डाइव लगाकर एक हाथ से गेंद को लपक लिया. मार्करम के इस कैच को देखकर हार्दिक पांड्या हैरान रह गए. उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि इतना तेज़ शॉट खेलने के बावजूद वो आउट हो गए हैं. गेंदबाज़ कागिसो रबाडा भी खुशी के मारे उछल पड़े और उन्होंने अपने कप्तान को ऊपर उठा लिया. हार्दिक पांड्या 13 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए.

भले ही मार्करम ने फील्डिंग के दौरान जबर्दस्त कैच लपका हो लेकिन बल्ले से वो नाकाम रहे. मार्करम 23 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें जसप्रीत बुमराह ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. बुमराह की अंदर आती गेंद को मार्करम नहीं समझ सके.

इससे पहले टीम इंडिया ने जोहानिसबर्ग में टॉस जीत पहले बल्लेबाज़ी चुनी. रोहित शर्मा एक बार फिर फ्लॉप रहे और महज़ 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने बेहतरीन शॉट्स खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए 158 रनों की साझेदारी की. इस बीच शिखर धवन ने अपने करियर का 13वां शतक लगाया. हालांकि कप्तान विराट कोहली जरूर शतक से चूक गए और 75 रन बनाकर आउट हो गए. आखिर में एम एस धोनी ने नाबाद 42 रन बनाकर टीम इंडिया के स्कोर को 289 रनों तक पहुंचाया.

Latest Cricket News