A
Hindi News खेल क्रिकेट IND VS SA: शिखर धवन के लिए होगा आज का मैच कुछ ख़ास, जड़ेंगे वनडे खेलने का शतक

IND VS SA: शिखर धवन के लिए होगा आज का मैच कुछ ख़ास, जड़ेंगे वनडे खेलने का शतक

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के लिए शनिवार का दिन बहुत ही खास होने जा रहा है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानसबर्ग में खेले जाने वाला चौथा वनडे दरअसल धवन का 100वां अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच होगा.

shikhar dhawan- India TV Hindi shikhar dhawan

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के लिए शनिवार का दिन बहुत ही खास होने जा रहा है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानसबर्ग में खेले जाने वाला चौथा वनडे दरअसल धवन का 100वां अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच होगा. धवन के लिए ये बड़ी उपलब्धि है. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी वनडे सिरीज़ में धवन ने अपने बल्ले से अच्छी रन निकाले हैं. दिल्ली के इस दबंग बल्लेबाज़ ने 2 मैचों में 81.00 के औसत से 162 रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 76 रन रहा है. उम्मीद है कि जोनिसबर्ग में धवन अपने वनडे मैचों के शतक के मौके पर कुछ स्पेशल तोहफा देंगे. 

अभी तक खेले 99 मैचों में शिखर धवन में 42.62 के औसत से 4200 रन बना चुके हैं. इसमें 6 शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं. अगर धवन थोड़ा और दम लगाते, तो एक खास रिकॉर्ड पर उनका नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाता, लेकिन फिर भी दूसरे नंबर पर काबिज होना धवन के जज्बे और रनों के प्रति भूख को बताने के लिए काफी है. 

बता दें कि अपने करियर में 100 वनडे खेलने के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम है. उन्होंने इतने मैच खेलने के बाद 4,798 रन बनाए थे. उनके बाद 99 मैच खेलने के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड धवन के नाम पर ही है.

Latest Cricket News