A
Hindi News खेल क्रिकेट IND VS SA: टीम सिलेक्शन को लेकर हुई आलोचना से अब कोहली को बचा सकती है तो बस सेंचुरी

IND VS SA: टीम सिलेक्शन को लेकर हुई आलोचना से अब कोहली को बचा सकती है तो बस सेंचुरी

kohli- India TV Hindi kohli

सेंचुरियन: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टेस्ट सिरीज़ में बने रहने के लिए यहां अकेले संघर्ष कर रहे हैं. भारत के पांच विकेट गिर चुके हैं और उनके साथ अब हार्दिक पंड्या ही ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्हें बल्लेबाज़ कहा जा सकता है. अगर आज सुबह एक विकेट गिरा तो भारतीय पारी के ढहने में कोई वक़्त नहीं लगेगा. टीम इंडिया साउत अफ़्रीका के पहली पारी के स्कोर से अभी 152 रन पीछे है और कोहली 85 रन बनाकर खेल रहे हैं.

पहला टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया ने आनन फ़ानन टीम में तीन बदलाव कर दिए जिसे लेकर काफ़ी आलोचना हो रही है. कोहली धवन की जगह राहुल, भुवलेशवर की जगह ईशांत शर्मा और विकेट कीपर साहा की जगह पार्थिव पटेल को टीम में रखा है. अभी तक जो खेल हुआ है उसे देखते हुए कोहली का एक फ़ैसला कुछ हद तक सही और दूसरा फ़ैसला ग़लत साबित हुआ है. ईशांत ने जहां पहली पारी में तीन विकेट लिए हैं वहीं ओपनर राहुल चल नहीं पाए. कहा जा रहा था कि कोहली को रोहित शर्मा की जगह अजंक्य रहाणे को खिलाना चाहिए था जिनका विदेश में अच्छा रिकॉर्ड है लेकिन कोहली ने रोहित को ही तवज्जो दी और वह एक बार फिर फ़्लॉप हो गए.

एक समय भारत के 28 के स्कोर पर दो विकेट गिर गए थे लेकिन फिर कोहली र मुरली विजय ने पारी संभाली. तमाम आलोचनाओं के बीच कोहली क्रीज़ पर जमे हुए हैं और अगर उन्होंने आज सेंचुरी नहीं बनाई तो सोशल मीडिया उन्हें छोड़ेगा नहीं. कोहली अगर सेंचुरी बना देते हैं तो वह सचिन के बाद दूसरे कप्तान होंगे जिनके नाम साउथ अफ़्रीका में सेंचुरी हो जाएगी.

Latest Cricket News