A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: छठे वनडे में इस खिलाड़ी को मिल सकती है टीम इंडिया के प्लेइंग XI में जगह

IND vs SA: छठे वनडे में इस खिलाड़ी को मिल सकती है टीम इंडिया के प्लेइंग XI में जगह

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हालंकि अंतिम मैच में टीम में कुछ बदलाव के संकेत दिए हैं लेकिन साथ ही ये भी कहा कि वह 5-1 से सिरीज़ जीतना चाहेंगे. अमूमन देखा गया है कि कप्तान विनिंग कॉंबिनेशन के साथ छेड़छाड़ नहीं करते.

Team India- India TV Hindi Team India

नयी दिल्ली: मंगलवार को टीम इंडिया ने पांचवे वनडे मैच में साउथ अफ़्रीका को 73 रन से हराकर 6 मैचों की सिरीज़ 4-1 से अपने नाम कर ली है और इस तरह उसने 25 में पहली बार साउथ अफ़्रीका में कोई सिरीज़ जीतने का इतिहास रच दिया. 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हालंकि अंतिम मैच में टीम में कुछ बदलाव के संकेत दिए हैं लेकिन साथ ही ये भी कहा कि वह 5-1 से सिरीज़ जीतना चाहेंगे. अमूमन देखा गया है कि कप्तान विनिंग कॉंबिनेशन के साथ छेड़छाड़ नहीं करते. वहीं रोहित शर्मा के फ़ॉर्म में लौटन से ओपनिंग स्लॉट में बदलाव की भी गुंजायश ख़त्म हो गई है. हार्दिक पंड्या हालंकि बल्ले से फिर नहीं चले लेकिन उन्होंने एक रन आउट और किफ़ायती 9 ओवर में 30 रन देकर दो विकेट भी लिये इसलिए उनकी जगह भी पक्की है. 

ग़ौरतलब है कि अबतक सिरीज़ में मोहम्मद शमी, मनीष पांडे, शार्दुल ठाकुर, दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल को मौका नहीं मिला है।

कोहली ने श्रेयस अय्यर को दो मैचों में खिलाया है. चौथे मैच में उन्होंने 18 और पांचवे में 30 रन बनाए थे. श्रेयस अय्यर ओपनर हैं लेकिन दोनों ही मैचों में उन्हें मिडिल ऑर्डर में खिलाया गया. ग़ौर करने वाली बात ये है कि अब तक सिरीज़ में इंडिया के मिडिल ऑर्डर एकदम नहीं चले हैं जो चिंता की बात है. ऐसे में कोहली अय्यर की जगह मनीष पांडे को खिला सकते हैं. यूं भी अगले साल विश्व कप होना है उसे देखते हुए इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर को मज़बूत करना ज़रुरी है.

जहां तक गेंदबाज़ी का सवाल है, इसमें कोई बदलाव होने सी संभावना नहीं दिखती. भुवनेश्वर, बूमराह, हार्दिक पंड्या, युज़वेंद्र चहल और कुलदीप यादव शानदार बॉलिंग कर रहे हैं.

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच छठा और अंतिम वनडे मैच सेंचुरियन में 16 फरवरी को खेला जाएगा

टीम इंडिया प्लेइंग XI: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), अजंक्या रहाणे, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, धोनी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बूमराह, युज़वेंद्र चहल. 

Latest Cricket News