A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs SA: करियर में इससे ज्यादा दबाव कभी महसूस नहीं किया- कैगिसो रबाडा

Ind vs SA: करियर में इससे ज्यादा दबाव कभी महसूस नहीं किया- कैगिसो रबाडा

24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने स्वीकार किया कि केवल भारतीय बल्लेबाजों ही नहीं बल्कि गेंदबाजों ने भी उन्हें चारों खाने चित करने में कसर नहीं छोड़ी। 

Kagiso Rabada- India TV Hindi Image Source : AP Kagiso Rabada

रांची। भारत के हाथों पहले दो टेस्ट मैचों में करारी शिकस्त झेलने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को लगता है कि क्या उनकी टीम को इससे अधिक दबाव में रखा जा सकता है। 

भारतीय शीर्ष क्रम ने शानदार प्रदर्शन करके विशाखापत्तनम और पुणे में खेले गये टेस्ट मैचों में विशाल स्कोर खड़ा किया था। रबाडा ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमें बहुत अधिक दबाव में रखा गया। मैं नहीं जानता कि हमें इससे अधिक दबाव में रखा जा सकता है।’’ 

इस 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने स्वीकार किया कि केवल भारतीय बल्लेबाजों ही नहीं बल्कि गेंदबाजों ने भी उन्हें चारों खाने चित करने में कसर नहीं छोड़ी। 

रबाडा ने कहा, ‘‘उन्होंने गेंद रिवर्स करायी और एक समूह के तौर पर उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। उनके पूरे आक्रमण ने हम पर दबाव बनाया। उनके स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की और जब गेंद रिवर्स स्विंग ले रही थी तो उनके तेज गेंदबाजों ने इसका फायदा उठाया। हम वास्तव में गेंद को रिवर्स नहीं करा पाये और यह हमारा मुख्य अस्त्र है।’’ रबाडा ने उम्मीद जताई कि यह दौर जल्द ही निकल जाएगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘हारना कभी अच्छा नहीं लगता विशेषकर जिस तरह से अभी हमने मैच गंवाये लेकिन हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं। हमारी टीम नयी और युवा है इसलिए बेहतर यही है कि हम इस पर ध्यान दें कि हम कहां सुधार कर सकते हैं और अपने मजबूत पक्षों को याद रखें और उनके दम पर आगे बढ़ें।’’ 

रबाडा ने कहा कि उनकी टीम शनिवार से यहां शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज करके श्रृंखला का अच्छा अंत करने की कोशिश करेगी।

Latest Cricket News