A
Hindi News खेल क्रिकेट IND v SA: ओपनर्स की विफलता से परेशान कोहली ने दिए धवन को बैठाने के संकेत

IND v SA: ओपनर्स की विफलता से परेशान कोहली ने दिए धवन को बैठाने के संकेत

पहले मैच में सभी टॉप बल्लेबाज़ फ़्लॉप हुए थे. इसका एक बड़ा कारण था ओपनर्स का जल्दी आउट हो जाना. मुरली विजय और शिखर धवन दोनों पारियों में ठोस बुनियाद रखने में नाकाम रहे. कोहली ने भी मैच से पहले संकेत दिए हैं कि ओपनिंग में बदलाव हो सकता है.

virat kohli- India TV Hindi virat kohli

साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ केप टाउन में पहले टेस्ट में हार के साथ टूर का आग़ाज़ करने वाली टीम इंडिया के सामने अब सेंचुरियन में शनिवार से शुरु होने वाला दूसरा टेस्ट मैच एक बड़ी चुनौती बन गया है. अगर इंडिया ये मैच हार जाती है तो सिरीज़ भी हार जाएगी. इंडिया पिछले 25 साल से यहां कोई भी सिरीज़ नहीं जीती है. पहले मैच में सभी टॉप बल्लेबाज़ फ़्लॉप हुए थे. इसका एक बड़ा कारण था ओपनर्स का जल्दी आउट हो जाना. मुरली विजय और शिखर धवन दोनों पारियों में ठोस बुनियाद रखने में नाकाम रहे. ख़ासकर धवन जिस तरह से दोनों पारियों में पुल शॉट लगाने की कोशिश में आउट हुए हैं, उसे लेकर चिंता बनी हुई क्योंकि सेंचुरियन में विकेट और  तेज़ और उछाल वाला होगा. 

ओपनर्स की समस्या देखते हुए मीडिया में टीम में बदलाव की अटकलें लगाईं जा रही हैं और इस बीच कप्तान विराट कोहली ने भी मैच से पहले प्रैस कॉन्फ्रेंस में संकेत दिए हैं कि टीम मैनेजमेंट ओपनिंग में बदलाव कर सकती है और शिखर धवन की जगह पर के एल राहुल को मौका दिया जा सकता है. कोहली ने आगे कहा कि हम अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं. हमारे बल्लेबाज़ों को बस मज़बूत इरादे के साथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ों का सामना करने की ज़रुरत है. उन्होंने कहा कि आप आउट हो सकते हैं, लेकिन अफ्रीकी गेंदबाज़ों को यह अहसास करने की ज़रुरत है कि आप रन बनाने आए हैं और उनकी हर ग़लती पर आप रन बनाएंगे. 

ग़ौरतलब है कि सिरीज का पहला टेस्ट केपटाउन के न्यूलैंड्स के मैदान पर खेला गया था और टीम इंडिया ये मैच 72 रन से हार गई थी. 208 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया इस में महज 135 रन पर ही ढेर हो गई थी. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बुरी खबर यह रही कि लंबे समय के बाद टेस्ट में वापसी कर रहे डेल स्टेन फिर चोटिल होकर सिरीज़ से बाहर हो गए.   

Latest Cricket News